एसडीएम ने किया संवेदनशील बूथों का निरीक्षण

सिद्धार्थनगंसोमवार को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का एसडीएम शिवमूर्ति सिंह व सीओ प्रदीप कुमार यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए गए। र सोमवार को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का एसडीएम शिवमूर्ति सिंह व सीओ प्रदीप कु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:04 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:04 AM (IST)
एसडीएम ने किया संवेदनशील बूथों का निरीक्षण
एसडीएम ने किया संवेदनशील बूथों का निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : सोमवार को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का एसडीएम शिवमूर्ति सिंह व सीओ प्रदीप कुमार यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए गए।

त्रिस्तरीय चुनाव को देखते हुए एसडीएम व सीओ संवेदनशील व अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायत औरहवा, सेवरा, ढेबरूआ, बसावनपाकर उर्फ मदरहिया, दुधवनिया बुजुर्ग,सिसवा उर्फ शिवभारी में बूथों का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय पिकौरा में बने बूथ पर रैम्प न होने पर एसडीएम ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया। कहा कि त्रिस्तरीय चुनाव में बूथों पर किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

संबंधित अधिकारी व कर्मचारी बूथों पर अभी से कमियों को दूर कर लें, जिससे चुनाव के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। इसमें लापरवाही करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भाकियू ने कलेक्ट्रेट में की

पंचायत, डीएम से वार्ता सिद्धार्थनगर : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में पंचायत लगाई। डीएम से विस्तार से वार्ता हुई। कार्यकर्ताओं ने अपनी समस्याओं को बताया। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने इनके जल्द समाधान का आश्वासन दिया।जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार पांडेय ने कहा कि गेहूं की फसल पर हल्दिया रोग का प्रकोप फैलने लगा है। तैयार हो रही फसल बर्बाद होने की कगार पर पहुंच गई है। कृषि विभाग की ओर से इनका बीमा कराया गया था। लेकिन अभी तक कंपनी ने क्षतिपूर्ति का भुगतान नहीं किया है। खरीफ की खरीद में खेल हुआ है। विपणन केंद्र उसका बाजार में फर्जी किसानों के नाम पर खरीद की गई है। इसकी जांच कराने की आवश्यकता है। डुमरियागंज में हुए धान खरीद घोटाले के दोषियों के खिलाफ अभी तक मुकदमा नहीं दर्ज किया गया है। तहसील में आय, जाति, निवास आदि प्रमाण पत्रों को बनाने के नाम पर धन की वसूली की जा रही है। बांसी-धानी रोड में अभी तक किसानों को मुआवजा नहीं मिल सका। ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें बदहाल है। इनकी मरम्मत कराई जाए। विभागीय गलतियों का खामियाजा विद्युत उपभोक्ता भुगत रहे हैं। गलत मीटर रीडिग की जा रही है। सुभाष किसान, महेंद्र कुमार चौधरी, राजाराम लोधी, कपिलदेव मणि, नरसिंह पांडेय, जयराम यादव, शमसुज्जोहा, सूर्य प्रकाश सिंह, देवेंद्र नाथ मिश्रा, प्रदीप कुमार मिश्रा, पवन श्रीवास्तव, दुर्गेश श्रीवास्तव, हरिश्चंद्र, सूर्य नारायण यादव, छोटेलाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी