सभासद व ठीकेदार में हाथापाई

सपा नेता उग्रसेन सिंह ने कहा कि वे गरीबों दलितों पिछड़ों व शोषित समाज के लोगों के सच्चे मसीहा थे। उनका जीवन महात्मा गांधी डाक्टर राम मनोहर लोहिया और लोक नायक जयप्रकाश नारायण की राजनीति की संत परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए सदैव समर्पित रहा। उन्होंने समाजवादी अवधारणा को मूर्त रूप दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:42 PM (IST)
सभासद व ठीकेदार में हाथापाई
सभासद व ठीकेदार में हाथापाई

सिद्धार्थनगर : उसका बाजार थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन मथुरा नगर में रविवार की शाम एक सभासद व ठीकेदार में हाथापाई हुई। वार्ड में सड़क के निर्माण का कार्य चल रहा है। कार्य की गुणवत्ता को लेकर दोनों लोगों में विवाद शुरू हो गया। जब तक वहां मौजूद लोग कुछ समझते हाथापाई होने लगी। एसओ उसका बाजार राहुल सिंह यादव ने बताया कि दोनों पक्ष की ओर से लोग जुटे हैं। सुलह की बात चल रही है। अगर तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

शोषित समाज के सच्चे मसीहा थे कर्पुरी ठाकुर

जिला मुख्यालय पर सपा ने कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई और उन्हें याद किया। जिलाध्यक्ष लाल जी यादव की अध्यक्षता में आयोजित गोष्ठी में ठाकुर को याद कर उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया।

सपा नेता उग्रसेन सिंह ने कहा कि वे गरीबों दलितों पिछड़ों व शोषित समाज के लोगों के सच्चे मसीहा थे। उनका जीवन महात्मा गांधी, डाक्टर राम मनोहर लोहिया और लोक नायक जयप्रकाश नारायण की राजनीति की संत परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए सदैव समर्पित रहा। उन्होंने समाजवादी अवधारणा को मूर्त रूप दिया। उनकी सादगी उनके जीवन की सादगी और उच्च विचार से लोग काफी प्रभावित रहे। उनकी प्रेरणा से आज भी लोग बेहतर कार्य की ओर अग्रसर हैं। इस दौरान पूर्व विधायक विजय पासवान, चिन्कू यादव, गरीब दास, सोनू यादव, अभिषेक त्रिपाठी, अनूप यादव, नगेंद्र नाथ चतुर्वेदी, शशांक त्रिपाठी आदि मौजूद थे। इसी क्रम में शोहरतगढ़ में नाई समाज ने जयंती मनाई, जिसमें मुख्य अतिथि शोहरतगढ़ प्रभारी उग्रसेन सिंह रहे। त्रिजुगी प्रसाद शर्मा ने कहा कि ठाकुर ने नमक सत्याग्रह से लेकर भारत छोड़ो आंदोलन और अन्य तमाम गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। समाजवाद अपनाते हुए देश के विकास और भलाई के लिए सदैव प्रयासरत रहे। पंकज शर्मा ,धर्मेंद्र शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, रामदीन शर्मा, रामानंद शर्मा ,दिलीप शर्मा, प्रमोद शर्मा, गोपाल शर्मा, जेपी शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी