पीएचसी को एसबीआइ ने लिया गोद, बढ़ेगी सुविधाएं

कोरोना काल में क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक डुमरियागंज ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है। अस्पताल के जीर्णोद्धार कराये जाने की बात सुनकर क्षेत्रीय लोगों में खुशी व्याप्त है। इस पुनीत कार्य की लोगों ने काफी सराहना की।

JagranSat, 19 Jun 2021 11:37 PM (IST)
पीएचसी को एसबीआइ ने लिया गोद, बढ़ेगी सुविधाएं

सिद्धार्थनगर : कोरोना काल में क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक डुमरियागंज ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है। अस्पताल के जीर्णोद्धार कराये जाने की बात सुनकर क्षेत्रीय लोगों में खुशी व्याप्त है। इस पुनीत कार्य की लोगों ने काफी सराहना की। डुमरियागंज तहसील क्षेत्र का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकचई जो कि वर्तमान में जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। मुहैया संसाधन से जैसे तैसे लोगों का उपचार किया जाता रहा है। अस्पताल की दयनीय स्थिति को देखते हुए उसके विकास के लिए भारतीय स्टेट बैंक डुमरियागंज के मैनेजर राजीव कुमार मौर्या ने जिला समन्वयक बैंक के निर्देश पर अस्पताल का निरीक्षण कर उसे और विकसित करने के लिए गोद लेने का फैसला किया। चकचई अस्पताल का जीर्णोद्धार कराने के लिए बिजली, पंखा, पेयजल, गार्डन, सफाई, बाउंड्री, रंगाई पुताई आदि का कार्य कराए जाने का जिम्मा बैंक ने उठाया है । निरीक्षण में शाखा प्रबंधक के साथ पहुंचे एसडीएम त्रिभुवन ने कहा कि इस केंद्र के विकास के लिए सरकारी धन के साथ अतिरिक्त जन सहयोग भी लिया जाएगा। सीएचसी अधीक्षक डा. वीएन चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे। वर्चुअल मीटिग कर दिए निर्देश सिद्धार्थनगर: कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के उद्देश्य से शनिवार को एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने वर्चुअल मीटिग की। सांसद जगदंबिका पाल समेत अन्य जन प्रतिनिधियों से कानून व्यवस्था पर चर्चा की। विभिन्न बिदुओं पर चर्चा हुई। सांसद पाल ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों व ग्राम प्रहरियों को कोरोना से बचाव का टीका अवश्य लगवा दिया जाए। बाढ़, जलभराव जैसी स्थित से निटपटने पर भी चर्चा हुई। जुलाई माह में पौधारोपण की तैयारी पर अधिक पौधे लगाने का सभी ने संकल्प लिया। विधायक डुमरियागंज,राघवेंद्र प्रताप सिंह, सदर विधायक श्यामधनी राही, विधायक शोहरतगढ़ चौधरी अमर सिंह ने भी विचार रखे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.