विविध कार्यक्रमों के बीच याद किए गए संत रविदास

संत रविदास की जयंती को जिले भर में विविध आयोजनों के बीच मनाया गया। उनके विचारों को अपनाने के साथ उनके बताए रास्तों पर चलने का संकल्प दोहराया गया। शहर के हनुमानगढ़ी मंदिर पर आयोजित जयंती समारोह में सांसद जगदम्बिका पाल ने हिस्सा लिया। यहां पर उन्होंने उनके विचारों पर चर्चा करते हुए विचारों को अपनाने पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:10 PM (IST)
विविध कार्यक्रमों के बीच याद किए गए संत रविदास
विविध कार्यक्रमों के बीच याद किए गए संत रविदास

सिद्धार्थनगर: संत रविदास की जयंती को जिले भर में विविध आयोजनों के बीच मनाया गया। उनके विचारों को अपनाने के साथ उनके बताए रास्तों पर चलने का संकल्प दोहराया गया। शहर के हनुमानगढ़ी मंदिर पर आयोजित जयंती समारोह में सांसद जगदम्बिका पाल ने हिस्सा लिया। यहां पर उन्होंने उनके विचारों पर चर्चा करते हुए विचारों को अपनाने पर जोर दिया।

सांसद पाल ने कहा कि संत रविदास ने समाज को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया। ऐसे में हम सभी को भी इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। सपा कार्यालय पर भी सपाइयों ने समारोह का आयोजन किया। कांग्रेस कमेटी ने भी संत रविदास की जयंती मनाई। देवेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू के नेतृत्व में चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि भी मनाई। डा.चन्द्रेश उपाध्याय, सादिक अहमद, राजन श्रीवास्तव, अकरम अली, सुदामा प्रसाद, जुबेर खान, दीपक यादव, गुल मोहम्मद, प्रभात उपाध्याय, अजय कुमार गुप्ता, सूरज पांडेय, माजिद अली आदि मौजूद रहे।

डुमरियागंज के बयारा में बुद्धिस्ट सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष संत कुमार ने कहा कि हमारा देश संत और महापुरुषों का देश है। समय समय पर भारत भूमि पर ऐसी महान विभूतियों ने जन्म लिया जिन्होंने सामाजिक कुरीतियों का न सिर्फ जमकर मुकाबला किया वरन लोगों को जागरूक भी किया। चंद्रिका प्रसाद आचार्य, सुनील कुमार, सोहन लाल, प्रिस, बुधई, अतुल कुमार, सौरभ, हरीशचंद्र, पवन कुमार, अलका देवी, शिवपूजन, राजाराम, सुधीर आदि ने संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण किया। मिष्ठान वितरित किया गया। प्राथमिक विद्यालय डुमरियागंज पर एसडीएम त्रिभुवन व प्रधानाध्यापक धर्मराज दुबे आदि ने पुष्प अर्पित किया। सिद्धार्थ बौद्ध विहार जमौता-जमौती में जयंती समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें संत के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया। वक्ताओं ने कहा कि संत रविदास के विचार आज के दौर में भी प्रासंगिक हैं। मनोज सिद्धार्थ ने कहा कि समाज के लिए संत जी ने जो योगदान दिया, उसे हमेशा याद किया जाएगा। मित्र संघ कार्यालय में भी जयंती समारोह उत्साह पूर्वक मनी। भोला श्रीवास्तव, अभिषेक, दयाशंकर, एसपी श्रीवास्तव, राहुल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी