बलिदान दिवस पर चंद्रशेखर आजाद को किया गया नमन

स्वाभिमान ट्रस्ट ( वंदेमातरम वाहिनी ) सिद्धार्थनगर के कार्यकर्ताओं ने क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद 90वीं पुण्य तिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। 25 की संख्या में कार्यकर्ता बांसी तहसील स्थित रणबांकुरों के गांव तेजगढ़ पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:50 PM (IST)
बलिदान दिवस पर चंद्रशेखर आजाद को किया गया नमन
बलिदान दिवस पर चंद्रशेखर आजाद को किया गया नमन

सिद्धार्थनगर : स्वाभिमान ट्रस्ट ( वंदेमातरम वाहिनी ) सिद्धार्थनगर के कार्यकर्ताओं ने क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद 90वीं पुण्य तिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। 25 की संख्या में कार्यकर्ता बांसी तहसील स्थित रणबांकुरों के गांव तेजगढ़ पहुंचे। शहीद पार्क में लगी चंद्रशेखर आजाद जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

संगठन के संरक्षक व पूर्व प्राचार्य प्रो केपी त्रिपाठी ने कहा देश की आजादी में चंद्र शेखर आजाद की कुर्बानी को भुलाया नहीं जाता है। देश में फिरंगियों के दांत यह खट्टे कर दिए थे। सरदार भगत सिंह, नेता जी सुभाष चंद्र बोस यह गरम दल के ऐसे क्रांतिकारी थे जिनके नाम से अंग्रेजी सेना कांपती थी। उनके बलिदान का ही प्रतिफल है कि हम और हमारी पीढ़ी आज स्वतंत्रता में सांस ले रही। उनके इस बलिदान दिवस हमारी अश्रुपुरित श्रद्धांजलि है। जिला प्रभारी डा. बीएन त्रिपाठी ने उनके व्यक्तित्व व कार्यों का बखान किया देश की आजादी के कई गानों से वीर सपूतों को नमन किया। स्वाभिमान ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष ईश्वर दुबे, आजाद वाहिनी प्रभारी सतीश तिवारी, वंदेमातरम वाहिनी के जिला विस्तारक राकेश मिश्रा, आजाद वाहिनी के प्रदेश प्रभारी रक्तदाता बृजेश चौबे, बृजेश मिश्रा, मनीष गिरी आदि ने भी अपने विचार रखे। हजरत अली व गरीब नवाज का जन्म दिन मना

डुमरियागंज : क्षेत्र के कस्बा हल्लौर मे ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी के बैनर तले इमाम हजरत अली व ख्वाजा गरीब नवाज का जन्म दिन बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। दोनों महा पुरुषों की शान में कसीदे पढ़े गए। मौलाना मकसूद अकरम, मौलाना मो. बदरूद्दीन बस्तवी, रहीम रजा बलरामपुरी ने सलाम प्रस्तुत किया। जहरूलाह, मो. रऊफ अंसारी, इरफान मिर्जा, ताकीब रिजवी, कसीम रिजवी, अर्शी आदि मौजूद रहे।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगें कार्यकर्ता

एकघरवा में शनिवार को वार्ड नम्बर 18 के अंतर्गत आने वाले गांवों के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। विधायक आरपी सिंह ने कहा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हर पद भाजपा के महत्वपूर्ण है। इस लिए सभी कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से पार्टी की विचारधारा से सम्बंधित लोगों का सहयोग करें। गांव-गांव मजबूती से पार्टी मजबूत होगी।

--

फागिग न होने बढ़ा मच्छरों का प्रकोप

नपं में दिन में निकल रही धूप का असर शाम को दिखने लगा है। सांय होते ही कस्बे में मच्छरों का आतंक शुरू हो जाता है। जिससे बुजुर्गो तथा बच्चों के लिए परेशानी उत्पन्न होने लगी। नपं के राम सजीवन पांडेय, अवधेश सिंह, पुरूषोत्तम तिवारी, अब्दुल अहद, मनीष अग्रहरि, शमसुल हसन आदि ने फागिग कराने की मांग नगर पंचायत विभाग से की है। नालियां ध्वस्त, सड़क पर बह रहा पानी

क्षेत्र के भड़रिया गांव में जाने वाली मुख्य मार्ग के दोनों तरफ दस वर्ष पहले बनी नाली ध्वस्त हो गई है। जिससे लोगों के घरों का गंदा पानी सड़क पर फैला रहता है। लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंजू, सुभाष चंद्र, बरसावन, मनोज, रामकुमार, खालिद, राजू आदि ग्रामीणों ने दोनों तरफ नालियों का निर्माण कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी