इटवा क्षेत्र को मिली 22 नई सड़कों की सौगात

इटवा विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही सड़कों का जाल बिछने वाला है। पीडब्लूडी के जरिये 22 नई सड़कें स्वीकृत की गईं हैं। 21 जर्जर सड़कों पर मरम्मत का कार्य होगा। यह सौगात बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी के प्रयास से संभव हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:04 PM (IST)
इटवा क्षेत्र को मिली 22 नई 
सड़कों की सौगात
इटवा क्षेत्र को मिली 22 नई सड़कों की सौगात

जागरण संवाददाता, इटवा, सिद्धार्थनगर : इटवा विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही सड़कों का जाल बिछने वाला है। पीडब्लूडी के जरिये 22 नई सड़कें स्वीकृत की गईं हैं। 21 जर्जर सड़कों पर मरम्मत का कार्य होगा। यह सौगात बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी के प्रयास से संभव हुआ है।

22 सड़कों की स्वीकृति में तीन बड़ी सड़कें हैं। यह मार्ग शाहपुर-सिगारजोत, झकहिया-कठेला-होरिलापुर रोड व इटवा-होरिलापुर है। जल्द ही काम शुरू होने वाला है। अन्य सड़कों पर भी जल्द कार्य प्रारंभ हो जाएगा। मंत्री डा. सतीश द्विवेदी बताया कि इटवा क्षेत्र में पिछले तीन वर्षों में दो दर्जन से अधिक नई सड़कें बन चुकी हैं। अब 22 और नई सड़कों का निर्माण होने जा रहा है। पूर्व विधायक स्व. स्वयंबर चौधरी के गांव सकतपुर के पास बूढ़ी राप्ती नदी के फरूआही घाट पर एक बड़े पुल के निर्माण की भी स्वीकृति मिल गई है। जो सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर जनपदों को जोड़ने का काम करेगा। नई सड़क व पुल के अलावा दो दर्जन प्रमुख सड़कों पर विशेष मरम्मत कार्य भी होने वाला है। जिसमें तरहर से बेंव मुस्तहकम होते हुए असनहरा मार्ग प्रमुख है। डा. द्विवेदी ने इस सौगात के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के प्रति क्षेत्र की जनता की तरफ से धन्यवाद प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी