सीएचसी बेवां में 50 बेड वाले कोविड अस्पताल की मंजूरी

कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की पहल पर बेवां सीएचसी में 50 बेड वाले कोविड अस्पताल को मंजूरी मिल गई है। तत्काल में यहां 30 बेड हैं और डीएम से मिले सात आक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ इसे दो दिन के भीतर संचालित कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:22 PM (IST)
सीएचसी बेवां में 50 बेड वाले कोविड अस्पताल की मंजूरी
सीएचसी बेवां में 50 बेड वाले कोविड अस्पताल की मंजूरी

सिद्धार्थनगर : कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की पहल पर बेवां सीएचसी में 50 बेड वाले कोविड अस्पताल को मंजूरी मिल गई है। तत्काल में यहां 30 बेड हैं और डीएम से मिले सात आक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ इसे दो दिन के भीतर संचालित कर दिया जाएगा। पूर्व में चयनित अल मेंहदी स्कूल, हल्लौर को टाइप एल-वन अस्पताल के लिए सुरक्षित रखा गया है। शनिवार सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने निरीक्षण के साथ कोविड अस्पताल संचालन की मंजूरी दी है।

डुमरियागंज में कोविड अस्पताल के लिए पखवारे भर से स्थान खोजा जा रहा था। स्थानीय अधिकारियों के अलावा डीएम और सीएमओ तक निरीक्षण कर चुके हैं। शुक्रवार डीजी स्वास्थ्य ने भी वर्चुअल बैठक की। रविवार सीएमओ एसडीएम त्रिभुवन के साथ बेवां सीएचसी पहुंचे और उन्होंने यहां 50 बेड वाले कोविड अस्पताल संचालन को मंजूरी दी। डीएम के सीएसआर फंड से सात आक्सीजन कंसंट्रेटर दिया गया है। इसकी मदद से दो दिन के भीतर यहां कोविड अस्पताल का संचालन शुरू करना है। बाकी के 20 बेड व आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था 10 दिन के भीतर की जाएगी। सीएमओ ने कहा कि हल्लौर स्थित अल मेंहदी स्कूल को सुरक्षित रखा गया है। सीएमओ ने अधीक्षक को निर्देशित किया कि सभी व्यवस्था देख लें, जो दवा, किट या संसाधन नहीं हैं उन्हें जिला मुख्यालय से मंगवा लें। रविवार को चिकित्सकों की टीम यहां तैनात कर दी जाएगी। कोरोना के खिलाफ जंग में टीकाकरण बेहद जरूरी सिद्धार्थनगर : संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाय टीकाकरण ही है। सरकार टीकाकरण को लेकर काफी गंभीर है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को जितनी जल्दी वैक्सीन लगेगा देश उतनी ही जल्दी संक्रमण से मुक्त होगा। बिना किसी आशंका के टीका लगवाएं।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने कहा कि पूरे तहसील की जिम्मेदारी है। रोज कई लोगों से मिलता हूं पंचायत चुनाव में तो कई बार भीड़ के बीच में भी जाना पड़ा था। जिससे संक्रमित होने का खतरा बना रहता था। लेकिन मास्क तथा शारीरिक दूरी के पालन के साथ साथ मैंने वैक्सीन भी लगवाया है। जिससे अब तक संक्रमित नहीं हुआ। तहसील कार्यालय पर ही नौ फरवरी को कोविड शील्ड वैक्सीन का पहला डोज तथा 13 मार्च को दूसरा डोज लगा था। कोई परेशानी नहीं हुई। लोग बेझिझक वैक्सीन लगवाएं यह पूरी तरह से सुरक्षित तथा प्रभावी है। मैं प्रतिदिन टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण भी कर रहा हूं। 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन अवश्य लगवाएं। टीकाकरण केंद्र पर किसी भी प्रकार की अव्यवस्था होने पर मुझे अवगत कराये। कोरोना के खिलाफ जंग में सभी लोग वैक्सीन लगवाकर सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी