नेपाल में भी दिखा राममंदिर के शिलान्यास पर उत्साह

अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास का उत्साह बुधवार को नेपाल के सीमावर्ती नगर व कस्बों में भी दिखा। पूरे समय तक लोग टीवी के सामने चिपके रहे। मंदिरों में पूजा-पाठ करने के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। शाम को घरों में दीप जलाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:04 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:04 PM (IST)
नेपाल में भी दिखा राममंदिर 
के शिलान्यास पर उत्साह
नेपाल में भी दिखा राममंदिर के शिलान्यास पर उत्साह

सिद्धार्थनगर : अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास का उत्साह बुधवार को नेपाल के सीमावर्ती नगर व कस्बों में भी दिखा। पूरे समय तक लोग टीवी के सामने चिपके रहे। मंदिरों में पूजा-पाठ करने के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। शाम को घरों में दीप जलाए गए।

सीमावर्ती कस्बा कृष्णानगर में राम-राम, सीता-राम, जय श्रीराम के नारे गूंजते रहे। रामजानकी व लक्ष्मीनारायण मंदिर में व्यापारियों ने पूजन-अर्चन की। कीर्तन कर प्रसाद बांटा। सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने कस्बे का भ्रमण कर लोगों को घरों को दीपक से रोशन करने के लिए प्रेरित किया। मेयर रजत प्रताप शाह ने भी लोगों से मुलाकात की। शांति व सौहार्द कायम रखने के लिए कहा। खुनुवां बार्डर के पास स्थित नेपाल के मर्यादपुर बाजार में लोगों ने मिष्ठान वितरित की। बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। अलीगढ़वा बार्डर के पास चाकरचौड़ा में लोगों ने टीवी पर शिलान्यास कार्यक्रम देखा। दोपहर के बाद मिष्ठान वितरण किया गया। लुम्बिनी में भी राममंदिर के शिलान्यास को लेकर लोगों में उत्साह दिखा। बार्डर पर नेपाल पुलिस सतर्क रही। सीमा को सील कर दिया था। कस्बा व बाजार में जवानों ने फुटमार्च किया।

chat bot
आपका साथी