जनसेवा केंद्र संचालकों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

जनपद के जनसेवा केंद्र संचालकों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में बैठक की। पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति में प्राथमिकता देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी दीपक मीणा से मुलाकात की। मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:59 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:59 PM (IST)
जनसेवा केंद्र संचालकों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
जनसेवा केंद्र संचालकों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

सिद्धार्थनगर : जनपद के जनसेवा केंद्र संचालकों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में बैठक की। पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति में प्राथमिकता देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी दीपक मीणा से मुलाकात की। मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

जनसेवा केंद्र संचालक सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को संचालित करने में जनसेवा केंद्र संचालकों की महती भूमिका होती है। सरकारी कार्य में नागरिक सेवा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, प्रधानमंत्री मानधन पेंशन, निर्वाचन कार्य में अपनी सहभागिता देते हैं। गैर सरकारी कार्य में भी अपनी भूमिका का निर्वहन करते रहते हैं। इसके अलावा सुमंगला योजना, श्रमिक पंजीकरण, स्वच्छ भारत अभियान, निर्वाचन के दौरान वेबकास्ट का भी काम कराया जाता है। अब प्रदेश सरकार ने ग्राम सचिवालय के स्थापना करने के बाद पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की है। नियुक्ति का प्राधिकारी ग्राम प्रधान को बनाया गया है। ऐसे में कम्प्यूटर के संबंध में जानकारी रखने वाले संचालकों की अनदेखी की जा रही है। रामकुमार यादव, कमलेश कुमार मौर्या, बृजलाल मौर्या, सलामतुल्लाह, अवधेश कुमार, रामनारायण, देवराज, रमेश चंद्र मौर्या, राकेश मौर्या, मोहम्मद इब्राहिम, गोपाल त्रिपाठी, मणि नंदन आदि मौजूद रहे। जानलेवा हो सकता है पुल में बना होल सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के बैदौली-खैरा पीडब्लूडी मार्ग पर पर पुल में गहरा होल हो गया है। इसके कारण कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। सबसे अधिक परेशानी रात में चलने वाले बाइक सवारों के लिए है। अगर जरा सी भी चूक हो गई तो काल के मुंह में समा सकते हैं।

सिसवा-बसहिया मार्ग पर स्थित झुलनीपुर चौराहे से यह सड़क बैदौली, खैरा, होते हुए कठेला मार्ग में मिलती है।बैदौली गांव से सौ मीटर उत्तर सड़क पर पुल बना है। पुल काफी जर्जर हो गया है। जर्जर होने के कारण छह टूट कर होल बन गया है। मार्ग पर चलने वाले राहगीरों में भय व्याप्त रहता है। प्रधान धीरेंद्र गिरि, चंद्रशेखर गिरी, दान बहादुर यादव, विश्वनाथ गिरि, विशंभर दुबे, जितेंद्र गोस्वामी, बरसाती दिलीप यादव, शेष नारायण त्रिपाठी आदि ग्रामीणों विभाग से पुल की मरम्मत कराने की मांग की है। इस मामले में विभाग के जेई एसके त्रिपाठी ने कहा कि समस्या को देखते हुए जल्द ही उसका निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी