31 विद्यालयों का विद्युत आपूर्ति ठप, परेशानी

विद्युत विभाग ने बकाया बिल का भुगतान नहीं होने पर गुरुवार को कई परिषदीय विद्यालयों के बिजली काट दी। जिससे स्कूल की क्लास में अंधेरा छाया रहा। एमडीएम बनाने से लेकर बचों को हाथ धोने व पीने के लिए पानी की समस्या का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:00 AM (IST)
31 विद्यालयों का विद्युत आपूर्ति ठप, परेशानी
31 विद्यालयों का विद्युत आपूर्ति ठप, परेशानी

सिद्धार्थनगर : विद्युत विभाग ने बकाया बिल का भुगतान नहीं होने पर गुरुवार को कई परिषदीय विद्यालयों के बिजली काट दी। जिससे स्कूल की क्लास में अंधेरा छाया रहा। एमडीएम बनाने से लेकर बच्चों को हाथ धोने व पीने के लिए पानी की समस्या का सामना करना पड़ा। सदर ब्लाक के 31

विद्यालयों की बिजली काटी गई है।

कोविड के कारण स्कूल लगातार बंद रहे। एक जुलाई से विद्यालय खुलने लगे।

इसके बाद विद्युत विभाग ने बकाया बिल के भुगतान के लिए स्कूलों में बिल भेजा। सभी स्कूलों में मोटर से रनिग वाटर की व्यवस्था की गई है। विद्युत आपूर्ति बाधित होने से यह बेमतलब साबित हुआ। शिक्षक से लेकरछात्र सभी परेशान हैं। शिक्षकों का कहना है कि इस समय बच्चे अधिक आ रहे हैं।

कोविड प्रोटोकाल का पालन कराना है। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ऐसे समय मे आपूर्ति बाधित करना उचित नहीं है। बीईओ नौगढ़ रमेश चंद्र

मौर्या ने बताया कि स्कूलों में इतना बजट नहीं है कि बिजली का बकाया बिल जमा किया जा सके। इसके लिए शासन से मिले निर्देश के अनुसार पंचायत विभाग को सूचना दी गई है। एडीओ पंचायत आशुतोष मिश्रा ने बताया कि बकाया सूची मिल गई है। संबंधित ग्राम पंचायत सचिव को बिल जमा करने के लिए कहा गया है। विद्युत तार पर गिरा पेड़, बिजली आपूर्ति बाधित सिद्धार्थनगर : उमस भरी गर्मी के बाद 24 घंटे से तेज हवाओं के साथ बुधवार की रात से हो रही झमाझम बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। वहीं गुरुवार को तेज हवाओं के कारण विद्युत तार पर पेड़ गिरने से विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई है।

थाना क्षेत्र के भड़रिया भवानीगंज रोड पर तेज हवाओं के कारण विद्युत तार पर पेड़ गिर जाने से आपूर्ति बाधित हो गई, साथ ही आवागमन भी बाधित हुआ। पेड़ को करीब एक घंटे बाद काटकर हटाया गया और दोबारा तार खंभों पर चढ़ाया गया। इसी प्रकार बेवां- भड़रिया मार्ग के बयारा चौराहे पर सिरसा का पेड़ विद्युत तार पर गिर जाने से पोल टूट कर गिर गया, जिसे घंटों मशक्कत के बाद वन विभाग व विद्युत विभाग की संयुक्त टीम ने पेड़ काटकर सड़क से हटाया और दूसरा पोल लगाकर बंद आपूर्ति बहाल करने में जुटे। खराब मौसम में बिजली गुल होने से लोगों के इन्वर्टर और मोबाइल फोन भी जवाब दे गए। जेई विद्युत विनीत कुमार कुशवाहा ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से आपूर्ति बाधित हो जा रही है। प्रयास किया जा रहा है बिजली बंद न हो सके।

chat bot
आपका साथी