मीना जन्मदिवस पर हुई पोस्टर प्रतियोगिता

मीना के जन्मदिन के अवसर पर गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ दहेज एक सामाजिक कुप्रथा शिक्षित बेटी सशक्त समाज नशा करे नाश आत्मरक्षा समेत आठ विषयों पर ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:44 PM (IST)
मीना जन्मदिवस पर हुई पोस्टर प्रतियोगिता
मीना जन्मदिवस पर हुई पोस्टर प्रतियोगिता

सिद्धार्थनगर : मीना के जन्मदिन के अवसर पर गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, दहेज एक

सामाजिक कुप्रथा, शिक्षित बेटी सशक्त समाज, नशा करे नाश, आत्मरक्षा समेत आठ

विषयों पर ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। केजीबीवी उसका की छात्रा अंजलि वरुण ने नशा करे नाश का पोस्टर बनाकर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय गंगाधरपुर की खुशबू लोधी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर पोस्टर बनाई। कंपोजिट पूमावि परसा खुर्द की छात्रा गायत्री, काजल व नेहा भारती ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, दहेज एक सामाजिक कुप्रथा, हथिवड़ताल की छात्रा शारदा ने नशा करे नाश, लक्षनपुर की ममता ने व्यक्तिगत स्वच्छता, बेटी

बचाओ-बेटी पढ़ाओ, सिहोरवा की रूजा ने व्यक्तिगत स्वच्छता चोरवर की पूजा, बबिता व पुनीता ने दहेज प्रथा तो उसका की ममता ने मीना के जन्मदिन का पोस्टर बनाया।

बीईओ महेंद्र प्रसाद ने बताया कि मीना एक काल्पनिक चरित्र है, मीना मंच के माध्यम से बेटियों को शिक्षा की मुख्य धारा में लाने में सफलता मिली है।

chat bot
आपका साथी