तैयार हो रहा जेल में बंद अपराधियों का ब्योरा

जेल में भी गैंगवार शुरू हो गई है। अपराधियों ने इस अभेद किले में भी सेंधमारी कर ली है। बेरोक-टोक असलहे जेल की बैरकों तक पहुंच रहे हैं। शार्प शूटर दिन दहाड़े में जेल में वारदात को अंजाम देने लगे हैं। एक वर्ष के भीतर दो जेलों में असलहा मिला। दोनों ही घटनाओं में शातिर अपराधियों की हत्या हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:21 PM (IST)
तैयार हो रहा जेल में बंद अपराधियों का ब्योरा
तैयार हो रहा जेल में बंद अपराधियों का ब्योरा

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जेल में भी गैंगवार शुरू हो गई है। अपराधियों ने इस अभेद किले में भी सेंधमारी कर ली है। बेरोक-टोक असलहे जेल की बैरकों तक पहुंच रहे हैं। शार्प शूटर दिन दहाड़े में जेल में वारदात को अंजाम देने लगे हैं। एक वर्ष के भीतर दो जेलों में असलहा मिला। दोनों ही घटनाओं में शातिर अपराधियों की हत्या हुई। इसे लेकर शासन ने नए सिरे से सुरक्षा की रणनीति तैयार की है। प्रशासनिक आधार पर अन्य जेल से स्थानांतरित होने वाले अपराधियों के संबंध में जानकारी मांगी है। यहां की जिला जेल में 18 कैदी प्रशासनिक आधार पर अन्य कारागार से भेजे गए हैं।

जिला जेल में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का शातिर अपराधी योगेश भदौरा भी बंद है। बागपत के भदौरा गांव का मूल निवासी इस बदमाश पर हत्या के कई हत्या के मुकदमे दर्ज हैं। कुछ में इसे सजा भी सुनाई गई है। कुछ दिनों तक इसने सहारनपुर में फरारी काटी थी। इसी दौरान यह मुकीम काला के संपर्क में आया था। बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी के संपर्क में आया था। मुकीम काला भी बैरक में साथ रहता था। इन दोनों के सहारे बागपत जेल से ही अपने आपराधिक साम्राज्य को सुदृढ़ करने में लग गया। वहां जेल में बढ़ते हनक को देखते हुए शासन ने पूर्वांचल की जेल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया। फरवरी 2020 में सिद्धार्थनगर जिला कारागार में भेज दिया गया। अब दोनों अपराधियों की जेल में हत्या होने के बाद शासन ने चौकसी बढ़ा दी है। योगेश भदौरा को जेल में सर्वोच्च सुरक्षा में रखने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके अलावा प्रशासनिक आधार अन्य जेल से यहां आए अन्य 17 को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। इनका भी आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

इस संबंध में एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि जेल में हुई घटना को संज्ञान में लेने के बाद शासन स्तर से दिशानिर्देश मिले हैं। जेल में बंद शातिर अपराधियों पर निगाह रखी जा रही है। बागपत का शातिर अपराधी योगेश भदौरा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए जेल प्रशासन को निर्देशित किया गया है। इसके चाल-चलन पर भी निगाह रखी जा रही है। प्रशासनिक आधार पर जेल में आए अन्य अपराधियों पर भी निगाह रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी