जेल रोड के सामने पीएम जनसभा को करेंगे संबोधित

30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में जिला जेल के सामने जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य के लिए यह पहला अवसर होगा कि जब एक साथ नौ जिलों के मेडिकल कालेजों का संचालन प्रारंभ होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:30 PM (IST)
जेल रोड के सामने पीएम जनसभा को करेंगे संबोधित
जेल रोड के सामने पीएम जनसभा को करेंगे संबोधित

सिद्धार्थनगर: 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में जिला जेल के सामने जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य के लिए यह पहला अवसर होगा कि जब एक साथ नौ जिलों के मेडिकल कालेजों का संचालन प्रारंभ होगा।

कार्यक्रम की सूचना पाते ही सांसद जगदंबिका पाल सुबह ही दिल्ली से सिद्धार्थनगर चले आए। उन्होंने आते ही सबसे पहले जिलाधिकारी दीपक मीणा और पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी के साथ प्रस्तावित जन सभा स्थल का निरीक्षण किया। सांसद ने कहा कि

उत्तर प्रदेश में चिकित्सा-स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूती देने में जुटी योगी सरकार रोज नए आयाम लिख रही है। प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं देने के प्रतिबद्ध योगी सरकार एक जिला-एक मेडिकल कालेज की नीति पर तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश के नौ जनपदों में नौ नए मेडिकल कालेजों का तोहफा योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही है। कहा कि मुख्यमंत्री ने महज चार सालों में प्रदेश के स्वास्थ्य सुविधाओं को नए आयामों पर पहुंचाया है। प्रदेश में तेजी से 59 जनपदों में न्यूनतम एक मेडिकल कालेज क्रियाशील हो रहे हैं। बाकी 16 जनपदों के लिए पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज स्थापित किए जाएंगे।

जिलाध्यक्ष गोविद माधव ने कहा कि यूपी के इतिहास में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में नए मेडिकल कालेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ होना गौरव की बात है। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद थे।

----------------

मेडिकल कालेज का हो सकता है नामकरण

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी मेडिकल कालेज का नामकरण माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम से कर सकते हैं। इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है। माधव जनसंघ के पहले प्रदेश अध्यक्ष थे। जो यहीं बांसी तहसील क्षेत्र के मूल निवासी थे। अन्य मेडिकल कालेज के नामों की भी घोषणा हो सकती है। सभी मेडिकल कालेजों में 100 बेड बढ़ाने संग जिला और सीएचसी अस्पतालों को सुविधा मिल सकती है।

chat bot
आपका साथी