दो ग्राम पंचायतों में मतदान का फीसद 57.11

पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद व मतगणना से पूर्व दो ग्राम पंचायत में प्रत्याशियों का निधन हो गया था। खलीलपुर में प्रत्याशी रियाज अहमद और जिमड़ी में निसार अहमद की मौत के राज्य निर्वाचन आयोग ने यहां की चुनाव प्रक्रिया को रद कर दिया था। नई तिथि की घोषणा की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:45 PM (IST)
दो ग्राम पंचायतों में मतदान का फीसद 57.11
दो ग्राम पंचायतों में मतदान का फीसद 57.11

सिद्धार्थनगर : नौगढ़ के ग्राम पंचायत खलीलपुर व डुमरियागंज के जिमड़ी में रविवार को मतदान हुआ। दोनों ग्राम पंचायतों में हुए मतदान का कुल फीसद 57.11 रहा। खलीलपुर में कुल 55.13 और जिमडी में 64.52 फीसद मत पड़े। शाम छह बजे तक मतदान हुआ। पोलिग पार्टी संबंधित ब्लाक में मतपेटिका जमा कराने के लिए पहुंच गई हैं। 11 मई को मतगणना होगी।

पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद व मतगणना से पूर्व दो ग्राम पंचायत में प्रत्याशियों का निधन हो गया था। खलीलपुर में प्रत्याशी रियाज अहमद और जिमड़ी में निसार अहमद की मौत के राज्य निर्वाचन आयोग ने यहां की चुनाव प्रक्रिया को रद कर दिया था। नई तिथि की घोषणा की। 30 अप्रैल को नामांकन व प्रपत्रों की जांच, एक मई को नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई। खलीलपुर में 11 व जिमड़ी में दस प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। ग्राम पंचायत जिमड़ी में मतदाता की संख्या 1539 रही। इसके सापेक्ष 993 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सहायक निर्वाचन अधिकारी हरिचरन लाल पटेल ने बताया कि चुनाव सकुशल संपन्न हुआ। कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली है। संबंधित ब्लाक में मतगणना व इसी दिन परिणाम की भी घोषणा की जाएगी।

महाराणा प्रताप के आदर्शों पर चलने का संकल्प

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जिला इकाई ने रविवार को भीमापार में महाराणा प्रताप की जंयती मनाई। उनकी कर्तव्यनिष्ठा और वीरता का स्मरण किया। मातृभूमि के लिए किए बलिदान को याद किया। उनके आदर्शों पर चलने का सभी ने संकल्प लिया।

प्रदेश महामंत्री व अध्यक्ष सिविल सिद्धार्थ बार एसोसिएशन अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि विश्व के सबसे महान शूरवीर में महाराणा प्रताप की गणना होती है। वह महानायक व महान योद्धा थे। अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे। जंगलों में घास की रोटियां खा कर जीवन व्यतीत किया था। हमें उनके पदचिन्हों पर चलना चाहिए और सर्व समाज को उनके संघर्ष से सीख लेना चाहिए। जिलाध्यक्ष भूप नारायन उर्फ राजन सिंह ने अध्यक्षता व जिलाध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ रत्नेश सिंह प्रिस ने संचालन किया। निवर्तमान ब्लाक प्रमुख नौगढ़ के प्रतिनिधि राजू सिंह, अजीत सिंह, विनोद सिंह, सोनू सिंह, नरेंद्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी