प्रधान व सदस्यों को दिलाई गई शपथ

ग्राम पंचायत मदरहना जनूबी में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सदस्यों को शनिवार को शपथ दिलाई गई। पूर्व माध्यमिक विद्यालय मदरहना खास में आयोजित कार्यक्रम में पंचायत सचिव राधेश्याम चौधरी ने पद एवं गोपनीयता का शपथ दिलाई। प्रधान गंगाराम पासवान ने कहा कि गांव में अधूरे पड़े काम को पूरा कराना हमारी प्राथमिकता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:27 PM (IST)
प्रधान व सदस्यों को दिलाई गई शपथ
प्रधान व सदस्यों को दिलाई गई शपथ

सिद्धार्थनगर : ग्राम पंचायत मदरहना जनूबी में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सदस्यों को शनिवार को शपथ दिलाई गई। पूर्व माध्यमिक विद्यालय मदरहना खास में आयोजित कार्यक्रम में पंचायत सचिव राधेश्याम चौधरी ने पद एवं गोपनीयता का शपथ दिलाई। प्रधान गंगाराम पासवान ने कहा कि गांव में अधूरे पड़े काम को पूरा कराना हमारी प्राथमिकता है। पंचायत भवन का बाउंड्री वाल ,पूमावि महला में नये भवन, आंगनबाड़ी केंद्र,नाली, गांव से निकले कचरे के निस्तारण हेतु व्यवस्था उनकी प्राथमिकता में है। कहा कि सरकारी योजना का लाभ सभी पात्रों को दिलाएंगे। पुष्पा देवी, निर्मला, कुसुम, सुभावती, सूरसती, गोरखनाथ,भगवानदास,राधेश्याम बाबूराम,संतोष कुमार,रामप्रसाद आदि मौजूद रहे। बिजौरा में पेयजल का संकट

बिजौरा : न्याय पंचायत क्षेत्र में 30 से अधिक इंडिया मार्क हैंडपंप बेपानी है। कुछ में तकनीकी गड़बड़ी है, तो ऐसे भी हैंडपंप हैं जो रिबोर करने की स्थिति में है। इधर बरसात में उमस भरी गर्मी शबाब पर पहुंच रही है। खराब हैंडपंप ठीक नहीं होने से पेयजल संकट गहराने लगा है। राजेश कुमार, अवनीश, राहुल, शमीम अहमद, पवन कुमार ने जिला प्रशासन से गड़बड़ हैंडपंपों को दुरुस्त कराने की मांग की है। 18 घंटे में भी नहीं मिलती बिजली

बिस्कोहर : नगर पंचायत का दर्जा मिले के बाद बिस्कोहर शहरी क्षेत्र में आ गया है, फिर भी यहां बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। शहरी क्षेत्र के बाद भी यहां ग्रामीण अंचल वाला रोस्टर जारी है। 18 घंटे आपूर्ति मिलने का शेड्यूल निर्धारित है। मगर किसी दिन ऐसा नहीं होता है, जब रोस्टर अनुसार सुचारू आपूर्ति मिल रही हो। आए दिन आपूर्ति फाल्ट के चलते बाधित होती रहती है। राजकुमार, पवन, अमित, मेराज अहमद आदि नागरिकों ने विद्युत विभाग के अधिकारी इस दिशा में गंभीर कदम उठाने के साथ बिजली सप्लाई में सुधार कराने व रोस्टर अनुसार सुचारू आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की है।

-

बेहतर बनाई जाए पथ प्रकाश व्यवस्था

बिजौरा : क्षेत्र के बिजौरा चौराहे पर लगा हाईमास्ट महीनों से खराब है। जिससे पथ प्रकाश की व्यवस्था ध्वस्त रहती है। चौराहे के दुकानदारों को परेशानियां उठानी ही पड़ती है, राहगीर भी दिक्कत में रहते हैं। अनिल कुमार, सोहन, संजय कुमार, असलम ने कहा कि अगर हाइमास्ट को ठीक करा दिया जाए तो चौराहे की रौनक फिर से वापस लौट आएगी, पथ प्रकाश व्यवस्था भी बेहतर हो जाए।

chat bot
आपका साथी