रैली निकाल कर लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित

इटवा स्थित इंटर कालेज में आयोजित समारोह में शिक्षक बसंत की अगुवाई में पचपेड़वा की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। यहीं के छात्रों ने भारत माता की झांकी निकालकर हर किसी को आकर्षित करते हुए सभी को देश प्रेम से ओत प्रोत किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:29 PM (IST)
रैली निकाल कर लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित
रैली निकाल कर लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित

सिद्धार्थनगर: मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत गांधी आदर्श विद्यालय इंटर कालेज के छात्रों ने रैली निकाल कर लोगों को मतदान का महत्व बताते हुए सभी को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही जनवरी में 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले लोगों को नाम सूची में कैसे शामिल होगा इसके बारे में जानकारी दी, जिससे कि हर पात्र को मतदान करने का अधिकार मिल सके। प्रधानाचार्य विजय कुमार वर्मा, गुलाब चन्द मौर्य, अशोक कुमार, प्रवीण श्रीवास्तव, श्रीकांत राय, जुगुल किशोर, जय प्रकाश वर्मा, अनिल कुमार यादव, गरिमा चौधरी आदि शिक्षक मौजूद रहे।

.. न काटो मुझे, बड़ा दुखता है परिषदीय विद्यालयों के बच्चों की सुंदर व मनमोह प्रस्तुति ने कानवेंट विद्यालयों को पीछे छोड़ दिया। पचपेड़वा, रुद्रौलिया व कटेश्वरनाथ के स्कूली बच्चों ने सोमवार को शैक्षिक समारोह में सभी का मन मोह लिया। न काटो मुझे, बड़ा दुखता है की प्रस्तुति ने पर्यावरण को सुरक्षित करने की दिशा में समाज को एक संदेश देने का काम किया।

इटवा स्थित इंटर कालेज में आयोजित समारोह में शिक्षक बसंत की अगुवाई में पचपेड़वा की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। यहीं के छात्रों ने भारत माता की झांकी निकालकर हर किसी को आकर्षित करते हुए सभी को देश प्रेम से ओत प्रोत किया। शिक्षक मेंहदी हसन, अर्चना के नेतृत्व में रुद्रौलिया के बच्चों ने पहले गणेश वंदना तो उसके बाद हरे पेड़ों की कटान विषय पर मनोहारी कार्यक्रम पेश किया। शिक्षक अनिल त्रिपाठी के नेतृत्व में कटेश्वरनाथ विद्यालय के छात्रों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। पहले दिन रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम छाई रही। ऐसा प्रतीत होता जैसा परिषदीय नहीं बल्कि किसी अच्छे कांवेंट स्कूल के बच्चों का कार्यक्रम है। बेसिक शिक्षामंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने इसकी सराहना करते हुए विभागीय अधिकारियों से इसी प्रकार अन्य विद्यालयों के बच्चों को तैयार करने की बात कही।

बीईओ ओपी मिश्रा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। हरीश्चंद्र, हरे कृष्णा, नमिता पटेल, सरिका पाण्डेय, पंकज त्रिपाठी, अजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश, प्रेम चंद्र, अजिकेत, अजीत आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी