वैक्सीन न होने से भटकते रहे लोग

गर पंचायत बढ़नी चाफा स्थित नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इन दिनों वैक्सीनेशन को लेकर काफी अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। कारण यह है कि टीकाकरण कराने वालों की संख्या प्रति दिन तीन सौ से अधिक अधिक रहती है इसके हिसाब से वैक्सीन केवल पचास - साठ ही उपलब्ध रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:20 PM (IST)
वैक्सीन न होने से भटकते रहे लोग
वैक्सीन न होने से भटकते रहे लोग

सिद्धार्थनगर : नगर पंचायत बढ़नी चाफा स्थित नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इन दिनों वैक्सीनेशन को लेकर काफी अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। कारण यह है कि टीकाकरण कराने वालों की संख्या प्रति दिन तीन सौ से अधिक अधिक रहती है, इसके हिसाब से वैक्सीन केवल पचास - साठ ही उपलब्ध रहती है। जिसके कारण लोगों को इस भीषण गर्मी में दो- दो, तीन- तीन दिनों तक केंद्र के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। लाइन में लगने के बावजूद वैक्सीन नहीं लग रही है। डालडीह की रामकली कहती हैं कि मैं चार पांच दिनों से केंद्र के चक्कर लगा रही हूं। लेकिन अभी तक टीका नहीं लग पाया है। इतनी भीड़ होने के कारण मेरा नंबर आते आते वैक्सीन खत्म हो जाती है।

गोटुटवा की सुनीता ने कहा कि हमने तीन दिन पहले अपना आधार कार्ड जमा कर दिया है। लेकिन अभी तक टीकाकरण नहीं हो पाया। नंदडीह की गेना देवी ने कहा कि मैं पिछले कई दिनों से केंद्र के चक्कर लगा रही हूं, लेकिन जब भी यहां आओ वैक्सीन खत्म होने की जानकारी मिलती है। डालडीह की छोटकला ने बताया कि मैं छोटे छोटे बच्चों को छोड़कर भूखी प्यासी दो दिनों से टीकाकरण के लिए केंद्र पर आ रही हूं, लेकिन अभी तक मेरा नंबर नहीं आया है। जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एएनएम शशि श्रीवास्तव ने बताया कि बेवां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से आवश्यकता से काफी कम वैक्सीन उपलब्ध हो रहा है। जिसके कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। आशा है कि जल्द आवश्यकता के अनुरूप वैक्सीन की सप्लाई होगी। अधीक्षक बीएन चतुर्वेदी ने बताया कि जितनी वैक्सीन उपलब्ध हो रही है, वितरित की जा रही है।

chat bot
आपका साथी