एक साल पहले हो गया भुगतान, नहीं हुआ कोई कार्य

यह जिले का भनवापुर ब्लाक है जहां विकास कार्यों में मनमानी पूरी तरह से चल रही है। यहां बिना काम कराए ही लाखों रुपए का भुगतान बिना किसी जांच पड़ताल के ही कर दिया जाता है। विकास कार्यो में इस तरह की मनमानी का होना सरकारी तंत्र की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:40 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:40 PM (IST)
एक साल पहले हो गया भुगतान, नहीं हुआ कोई कार्य
एक साल पहले हो गया भुगतान, नहीं हुआ कोई कार्य

सिद्धार्थनगर : यह जिले का भनवापुर ब्लाक है, जहां विकास कार्यों में मनमानी पूरी तरह से चल रही है। यहां बिना काम कराए ही लाखों रुपए का भुगतान बिना किसी जांच पड़ताल के ही कर दिया जाता है। विकास कार्यो में इस तरह की मनमानी का होना सरकारी तंत्र की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।

मामला भनवापुर गांव का है। जहां करीब एक साल पहले बदलिया-सोहना मार्ग स्थित सुरेश के घर से पुलिया तक लगभग 80 मीटर लंबे व तीन मीटर चौड़े आरसीसी रोड़ का निर्माण क्षेत्र पंचायत से होना स्वीकृत किया था। कागजों में यह मार्ग बन भी गया है। करीब 5 लाख रुपए का भुगतान भी हो गया। परन्तु धरातल पर यहां एक पैसे का भी काम नहीं हुआ है। जिसके कारण मार्ग की स्थिति जस की तस बनी हुई है। शत्रुघ्न पांडेय व जीतेन्द्र का कहना है कि जब ब्लाक मुख्यालय पर बिना काम कराए लाखों का भुगतान हो जाता है, तो पूरे क्षेत्र में विकास की क्या स्थिति होगी। हनुमान विश्वकर्मा व शीला देवी ने कहा कि यह सड़क गांव का मुख्य मार्ग है। बरसात में इस पर चलना भी मुहाल हो जाता है। ऐसे में काम न होना सरकारी तंत्र की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। गोपाल, मो मुस्तफा, राजकुमार, साधू, आदि ने उच्चाधिकारियों से जांच कर कार्यवाई की मांग की है। बीडीओ धनन्जय सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। जांच कर दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। बूथों पर बताई गई ईवीएम की विशेषता

सिद्धार्थनगर : मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को विभिन्न गांवों स्थित बूथों पर ईवीएम जागरूकता वैन ने लोगों को उसकी विशेषता बताई।

इटवा तहसील क्षेत्र में गुरुवार ही ईवीएम वैन आ गई थी। दूसरे दिन टेउवां ग्रांट, रेहरा उर्फ भैंसाही, धोबहा, नवल, भरभरसथा, बेलवा आदि गांवों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। सुपरवाइजर प्रमोद कुमार व यशपाल सिंह की अगुवाई में मतदाताओं को इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन को वीवीपैट से जोड़कर मतदान करने के तरीके की जानकारी लोगों को दी गई। बताया गया कि ईवीएम वैन बूथों पर इसीलिए ले जाई जाती है, जिससे मतदाताओं को इसके बारे में जागरूक किया जा सके। ईवीएम से मतदाता अपने अपने पसंद के उम्मीदवार को सही वोट कैसे दे, इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं।

राजस्व निरीक्षक सचिन श्रीवास्तव ने बताया कि कल से ही ईवीएम वैन बूथों में जाकर मतदाताओं को जागरूक करने का काम कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मतदाताओं तक ईवीएम मशीन और वीवीपैट के बारे में सही तरीके से जानकारी पहुंच सके, इस उद्देश्य से बूथों पर ये कार्यक्रम चलाया जाता है। वैन कल भी विभिन्न बूथों पर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी।

chat bot
आपका साथी