अपात्रों को दिया पट्टा, होगी जांच

हल्लौर में 11 लोगों को पिछले वर्ष मिला पट्टा मुख्यमंत्री तक शिकायत बीडीसी ने भेजा पत्र जागरण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:02 AM (IST)
अपात्रों को दिया पट्टा, होगी जांच
अपात्रों को दिया पट्टा, होगी जांच

हल्लौर में 11 लोगों को पिछले वर्ष मिला पट्टा, मुख्यमंत्री तक शिकायत, बीडीसी ने भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, डुमरियागंज : जिले के सबसे बड़ी ग्राम पंचायत में भूमि पट्टा वितरण में खेल हुआ है। ग्राम पंचायत के पिछले कार्यकाल में भूमि प्रबंधन समिति की फर्जी बैठक करके 11 ऐसे लोगों को पट्टे पर जमीन दे दी गई जिनके पास मकान, दुकान सहित कृषि भूमि भी है। क्षेत्र पंचायत सदस्य की शिकायत के बाद एसडीएम ने जांच शुरू कराई है।

हल्लौर की बीडीसी तमन्ना फातिमा ने आइजीआरएस पर ग्राम पंचायत में भूमिहीनों को पट्टा भूमि के संबंध में शिकायत दर्ज कराया कि उनके यहां तमाम निराश्रित व भूमिहीन हैं उन्हें पट्टे पर भूमि क्यों नहीं दी जा रही है। जवाब मिला कि 29 अगस्त 2020 को गांव में भूमि प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में 11 लोगों को कृषि भूमि का पट्टा दिया गया है। पट्टाधारी नाम की तस्दीक हुई तो पता चला कि ऐसे लोगों को पट्टा दिया गया जो पात्रों की श्रेणी में नहीं आते। बीडीसी ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी से की है। कहा गया है कि जांच करवाकर पट्टा अपात्रों से वापस लिया जाए और जो गांव के पात्र लोग हैं उन्हें पट्टा दिया जाए।

एसडीएम त्रिभुवन ने कहा कि शिकायत मिली है, जांच के लिए बीडीओ को निर्देशित किया गया है।

--

इन्हें मिली है पट्टे की जमीन-

हल्लौर के कमलेश, आरती देवी, जहीर अब्बास, अली अब्बास, हसन अब्बास, ममता देवी, जुबेदा खातून, अंजुम, फिरदौस, ईरम, अफशां को पट्टे की भूमि 2020 में मिली थी। यह सब जांच के दायरे में हैं।

chat bot
आपका साथी