एक लाख छात्रों ने दी लर्निंग आउटकम परीक्षा

सोमवार को जनपद के 2664 परिषदीय विद्यालयों में लर्निंग आउटकम आधारित स्कूल ग्रेडिग परीक्षा हुई। परीक्षा का उद्देश्य स्कूल का शैक्षिक स्तर जानने व प्रतियोगी परीक्षाएं कैसे होती है। इसका जानकारी देना रहा। बीएसए रामसिंह ने कई विद्यालयों पर पहुंचकर परीक्षा की हकीकत जानी। करीब एक लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 09:55 PM (IST)
एक लाख छात्रों ने दी लर्निंग आउटकम परीक्षा
एक लाख छात्रों ने दी लर्निंग आउटकम परीक्षा

सिद्धार्थनगर: सोमवार को जनपद के 2664 परिषदीय विद्यालयों में लर्निंग आउटकम आधारित स्कूल ग्रेडिग परीक्षा हुई। परीक्षा का उद्देश्य स्कूल का शैक्षिक स्तर जानने व प्रतियोगी परीक्षाएं कैसे होती है। इसका जानकारी देना रहा। बीएसए रामसिंह ने कई विद्यालयों पर पहुंचकर परीक्षा की हकीकत जानी। करीब एक लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए।

बच्चों की बौद्धिक और तार्किक क्षमता के विकास के लिए परिषदीय स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक के अध्ययनरत बच्चों के बीच लर्निंग आउटकम परीक्षा हुई। सभी स्कूलों की सहभागिता रही। परीक्षा के दौरान बच्चों ने ओएमआर कापी पर प्रश्नों के उत्तर दिए। बच्चों की बौद्धिक और तार्किक क्षमता के विकास के लिए हुई परीक्षा में सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग किया। इटवा तहसील के मुताबिक क्षेत्र की परिषदीय स्कूलों में परीक्षा कराया गया। संकुल प्रभारी पंकज त्रिपाठी ने प्राथमिक विद्यालय इटवा, अमौना, सिरसिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ग्रेडिग लर्निंग के तहत बच्चों व स्कूलो का शैक्षिक स्तर जानने के साथ साथ उनको ओएमआर सीट कापी पर परीक्षा कैसे होती है इसकी जानकारी हो सके उस विधि के माध्यम से परीक्षा का संचालन हुआ। बीआरसी पर कापियों का मूल्यांकन कार्य किया जाएगा। प्रधानाध्यापक मो. इमरान, कृष्णा नंद मिश्र, रमेशचंद्र, इंद्रमणि त्रिपाठी, हेमंत गुप्ता आदि शिक्षकों के नेतृत्व में परीक्षा सकुशल हुई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी