खुले स्कूल, शिक्षकों ने बच्चों का किया स्वागत

ग्यारह माह बाद एक मार्च को सभी परिषदीय स्कूल सोमवार को खुल गए। बचे स्कूल खुलने से खुश नजर आए। वह चहकते हुए स्कूल पहुंचे। कोविड-19 नियमों के तहत उन्हें कक्षाओं में बैठाया गया। पहले दिन खुद बेसिक बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने स्कूल का निरीक्षण किया और मिड-डे-मील का स्वाद चखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:07 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:07 AM (IST)
खुले स्कूल, शिक्षकों ने बच्चों का किया स्वागत
खुले स्कूल, शिक्षकों ने बच्चों का किया स्वागत

सिद्धार्थनगर: ग्यारह माह बाद एक मार्च को सभी परिषदीय स्कूल सोमवार को खुल गए। बच्चे स्कूल खुलने से खुश नजर आए। वह चहकते हुए स्कूल पहुंचे। कोविड-19 नियमों के तहत उन्हें कक्षाओं में बैठाया गया। पहले दिन खुद बेसिक बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने स्कूल का निरीक्षण किया और मिड-डे-मील का स्वाद चखा।

पहले दिन छात्रों की उपस्थिति अपेक्षाकृत कम रही। फिर भी बच्चों में उत्साह दिखा। कई स्कूलों पर शिक्षकों ने बच्चों पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। बेसिक शिक्षा मंत्री ने उसका बाजार स्थित प्राथमिक विद्यालय पोखरभिटवा का निरीक्षण किया। विद्यालय की स्थित देखी। विभागीय निर्देश के चलते विद्यालय को पहले से ही आकर्षक ढंग से सजाया गया था। मंत्री ने बच्चों को कोविड 19 के बारे में जानकारी दी। कहा कि मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित किया। मंत्री विद्यालय के किचन में भी पहुंचे। रसोइयों से उनके मानदेय के समय से मिलने के बारे में जानकारी प्राप्त की। बच्चों के लिए निर्धारित मेन्यू के अनुसार बने रोटी-सब्जी को बड़े चाव से खाया और स्वादिष्ट भोजन के लिए प्रशंसा की। मंत्री ने कहा कि प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में बेहतर भौतिक सुविधा व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। आज विद्यालय खुलने के प्रथम दिन प्रदेश भर के विद्यालयों में उत्सव का माहौल नजर आ रहा है। बीएसए राजेंद्र सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रसाद, प्रधानाध्यापक सीमा श्रीवास्तव, पूनम वर्मा, नुसरत मिर्जा, सुमित्रा निषाद, तारिक रजा, रूबी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी