ऑनलाइन परीक्षा के बारे में अभिभावकों को दी जानकारी

गुरुवार को शेम्फोर्ड फ्यूचरिस्टिक स्कूल में दो दिवसीय अभिभावक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्देश्य अभिभावकों को छह जुलाई से प्रारंभ होने वाली ऑनलाइन परीक्षा के सम्बंध में जागरूक करना रहा ताकि बच्चों की ऑनलाइन परीक्षा सुचारू रूप से सम्पन्न हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:10 AM (IST)
ऑनलाइन परीक्षा के बारे में 
अभिभावकों को दी जानकारी
ऑनलाइन परीक्षा के बारे में अभिभावकों को दी जानकारी

सिद्धार्थनगर : गुरुवार को शेम्फोर्ड फ्यूचरिस्टिक स्कूल में दो दिवसीय अभिभावक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्देश्य अभिभावकों को छह जुलाई से प्रारंभ होने वाली ऑनलाइन परीक्षा के सम्बंध में जागरूक करना रहा, ताकि बच्चों की ऑनलाइन परीक्षा सुचारू रूप से सम्पन्न हो सके।

कार्यशाला में प्राइमरी से कक्षा 10 तक के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को आमंत्रित किया गया। कार्यशाला का संचालन करते हुए पापिया चक्रवर्ती ने अभिभावकों को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से होने वाली ऑनलाइन परीक्षा की जानकारी दी। बताया कि ऑनलाइन परीक्षा में एडुनेस्ट एप की अहम भूमिका है। सभी अभिभावक इस एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लें। प्रधानाचार्य वैभव वंटू ने कहा भारत सहित विश्व कोरोना के कहर से जूझ रहा है। बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा एवं परीक्षा चलती रहे इसके लिए स्कूल प्रशासन ने सीबीएसई के निर्देशों का पालन करते हुए तैयारी कर लिया है। कहा जिले में शेम्फोर्ड स्कूल की ये अनोखी पहल है। डॉ अनूप मद्धेशिया, राकेश दत्त त्रिपाठी, अमित सिंह, विक्रांत सिंह, संदीप मौर्य, कुशाग्र, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, निहारिका मिश्र, सुनीता आदि अभिभावक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी