अधिकारियों ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने गुरुवार को लोहिया कला भवन में अधिकारियों के संग बैठक कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। मतदाता सूची में छूटे नामों का जल्द मिलान कराने के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:12 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:12 AM (IST)
अधिकारियों ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा
अधिकारियों ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने गुरुवार को लोहिया कला भवन में अधिकारियों के संग बैठक कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। मतदाता सूची में छूटे नामों का जल्द मिलान कराने के लिए निर्देशित किया। मतदान केंद्र व बूथ का निरीक्षण करने के लिए कहा। सभी बूथ की स्थलीय जांच करने के बाद उसकी मांगी।

डीएम ने कहा मतदाता सूची में नाम छूटने की शिकायतें मिल रही है। सभी बीएलओ को निर्देशित किया जाए कि वह गांवों में जाएं। वहां छूटे मतदाता के नाम को दोबारा मिलान करें। इसके बाद भी अगर कहीं से शिकायत मिलेगी तो उसकी जांच कराई जाएगी। लापरवाही मिलने पर संबंधित बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जनपद में तैनात कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी में लगाया जाएगा। इसके लिए समय से सूची तैयार कर ली जाए। जिससे कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाए। सभी मतदान केंद्र का निरीक्षण करके उसकी कमियों को समय से अवगत कराया जाना है। बूथों पर रैंप, शौचालय, पेयजल, विद्युत, व वहां तक वाहन पहुंचने के लिए रास्ता के संबंध में रिपोर्ट देनी है। समय से रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित विभाग से मरम्मत कराया जाएगा। सीडीओ पुलकित गर्ग, एडीएम सीताराम गुप्ता, डीडीओ शेषमणि सिंह आदि मौजूद रहे। माइक्रो प्लान के अनुसार प्रतिदिन करें रिपोर्ट : एसडीएम सिद्धार्थनगर : संचारी रोग नियंत्रण अभियान में जो माइक्रो प्लान बनाया गया, संबंधित विभाग उसी के अनुसार कार्य कराएं और प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व शिक्षकों का प्रशिक्षण समय से पूर्ण करा लें। कार्यक्रम महत्वपूर्ण है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।

यह बातें उपजिलाधिकारी उत्कर्ष श्रीवास्तव ने कही। तहसील कार्यालय में संचारी रोग अभियान के तहत तहसील टास्क फोर्स की बैठक में एसडीएम ने कहा कि पंचायत विभाग सफाई व्यवस्था में विशेष ध्यान दें। जो कर्मी लापरवाही बरतें उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। शिक्षा विभाग के लोग विद्यालयों में निकलने वाली रैली, प्रार्थना के समय जागरूकता कार्यक्रम के लिए जो प्लान बना है, उसके मुताबिक कार्य हो रहा है अथवा नहीं, इसकी निगरानी करते रहें। आयुष्मान भारत पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कार्ड बनाने में तेजी लाई जाए। ऐसी व्यवस्था बनाएं कि प्रतिदिन ब्लाक क्षेत्र में कामन सर्विस सेंटर के माध्यम 500 कार्ड बनाना सुनिश्चित हो सके।

अधीक्षक डा. बी के वैद्य ने लोगों को गंदगी से दूर रहने, मच्छरदानी का प्रयोग करने व शुद्ध पेयजल का सेवन करने के जागरूक किया जाए। सीडीपीओ मंजूलता गौतम, बीपीएम अनिल यादव, आफताब, यूनिसेफ समन्वयक रिजवाना अंसारी, ओम प्रकाश त्रिपाठी, आनंद भट्ट, जमाल अहमद, अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी