जल निकासी कराने में जुटा प्रशासन

खुनियांव ब्लाक अंतर्गत पचमोहनी-डुमरियागंज मार्ग पर देवभरिया गांव की सड़क पानी में इस कदर थी डूबी थी कि देखने में वह तालाब लग रही थी। समस्या से राहगीर व गांव के लोग त्रस्त थे। जागरण में खबर प्रमुखता से छपी तो बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने इसे संज्ञान में लिया। तुरंत जिम्मेदारों को फोन करते हुए समाधान के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:17 AM (IST)
जल निकासी कराने में जुटा प्रशासन
जल निकासी कराने में जुटा प्रशासन

सिद्धार्थनगर : खुनियांव ब्लाक अंतर्गत पचमोहनी-डुमरियागंज मार्ग पर देवभरिया गांव की सड़क पानी में इस कदर थी डूबी थी कि देखने में वह तालाब लग रही थी। समस्या से राहगीर व गांव के लोग त्रस्त थे। जागरण में खबर प्रमुखता से छपी तो बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने इसे संज्ञान में लिया। तुरंत जिम्मेदारों को फोन करते हुए समाधान के लिए निर्देशित किया। नतीजा यह रहा कि हल्की बारिश में पीडब्लूडी के अधिकारी जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे और जल निकासी समस्या निपटाने में जुटे रहे।

देवभरिया गांव की सड़क काफी नीचे है। जिसके चलते जब भी हल्की बारिश होती है, पूरा मार्ग पानी में डूब जाता है। चूंकि यह आसपास क्षेत्र का प्रमुख मार्ग भी है, इसलिए ग्रामवासियों के अलावा राहगीरों को आवागमन में बड़ी कठिनाइयां हो रही थीं। पैदल राहगीरों को घुटने भर पानी में घुसकर रास्ता गुजर करना पड़ता था तो बाइक सवारों की राह भी मुश्किल से भरी रहती थी। आवागमन में राहगीरों की जान जोखिम में बनी रहती थी। बार-बार ग्रामीण आवाज उठा रहे थे, परंतु विभागीय अधिकारी मूक दर्शक बने हुए थे। जिसके चलते बारिश में हालात नारकीय बन जाते थे। इधर वर्षा के कारण समस्या फिर पैदा हुई तो दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में, चौंकिए नहीं, यह तालाब नहीं देवभरिया गांव की सड़क है, शीर्षक से समाचार प्रकाश किया। ग्रामीणों की बातों को भी शामिल किया। जिसके बाद विभाग के उच्चाधिकारियों के अलावा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने संज्ञान में लिया। परिणाम स्वरूप विभाग के सहायक अभियंता ए के श्रीवास्तव व अवर अभियंता वसीम अहमद रिमझामि बारिश के बीच गांव में पहुंचे। समस्या निदान के लिए जेसीबी लगाई गई। घंटों प्रयास के बाद पानी सड़क से हटाया गया।

मनोज पाण्डेय, हनुमान दुबे, शैलेष शुक्ला, ब्रह्मानंद पाण्डेय आदि नागरिकों ने कहा कि समस्या निस्तारण में दैनिक जागरण की भूमिका बहुत ही अहम रही, इसलिए हम सभी ग्रामवासी धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।

जेई वसीम ने कहा कि जेसीबी के जरिये पानी की निकासी कराई गई है। काफी दूरी से पानी आ रहा है, ग्रामीणों की ओर कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। अभी तात्कालिक व्यवस्था कराई गई है, जल्द ही स्थायी समाधान की दिशा में कार्य कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी