मान-मनौव्वल के बाद ब्लाकों को दिए एक-एक एंबुलेंस

तीन दिनों से रतन सेन इंटर कालेज परिसर में जारी एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST)
मान-मनौव्वल के बाद ब्लाकों को दिए एक-एक एंबुलेंस
मान-मनौव्वल के बाद ब्लाकों को दिए एक-एक एंबुलेंस

सिद्धार्थनगर : तीन दिनों से रतन सेन इंटर कालेज परिसर में जारी एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिसको लेकर मंगलवार देर शाम मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संदीप चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत व एडीएम सीताराम गुप्ता हड़तालियों से वार्ता करने पहुंचे। काफी समझाने के बाद हड़तालियों ने सशर्त हर ब्लाक के लिए एक - एक एंबुलेंस देने की हामी भरी और जिला अस्पताल को दो भेजा।

वाहन भेजने की हामी भरते हुए हड़तालियों ने शर्त रखा है कि अगर दो दिन के भीतर हम लोगों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो भेजे गए वाहनों को वापस बुला लिया जाएगा। 56 वाहनों में शेष वाहन विद्यालय परिसर में खडे़ है। जिलाध्यक्ष अमर गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए संगठन ने यह कदम उठाया है। एंबुलेंस कर्मियों ने अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा संदीप चौधरी को ज्ञापन सौंपते मांग किया है कि इस सेवा में ठेका प्रथा को बंद किया जाए। इसके अतिरिक्त 102, 108 एंबुलेंस व एएलएस कर्मियों को एनएचएम में शामिल किया जाए। समान कार्य के लिए समान वेतन देने का प्रावधान हो। कोरोना काल में शहीद हुए एंबुलेंस कर्मियों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता सरकार प्रदान करे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एंबुलेंस कर्मियों के टेंडर प्रक्रिया में आरपीएफ बदलाव किया जाए। उपाध्यक्ष दिलीप कुमार त्रिपाठी ने कहा कि मांग पूरी न होने तक धरना जारी रहेगा। महामंत्री विजेंद्र प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष दयाशंकर वर्मा, संगठन मंत्री अजय कुमार मिश्र, जिला सचिव बृजेश कुमार मिश्रा, सुमित पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी