चुनाव प्रचार में न दिखे हुजूम, संक्रमण से करें बचाव

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे प्रभाव व चल रहे पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन हलकान है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व सीओ अरुण चंद गांव गांव कैंप लगा ग्रामीणों को चुनाव प्रचार में हुजूम लेकर चलने व कोरोना संक्रमण से पूरी तरह बचाव के लिए मास्क लगाए रहने व शारीरिक दूरी बनाए रखने का संदेश दे रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:38 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:38 AM (IST)
चुनाव प्रचार में न दिखे हुजूम, संक्रमण से करें बचाव
चुनाव प्रचार में न दिखे हुजूम, संक्रमण से करें बचाव

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे प्रभाव व चल रहे पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन हलकान है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व सीओ अरुण चंद गांव गांव कैंप लगा ग्रामीणों को चुनाव प्रचार में हुजूम लेकर चलने व कोरोना संक्रमण से पूरी तरह बचाव के लिए मास्क लगाए रहने व शारीरिक दूरी बनाए रखने का संदेश दे रहे है।

बुधवार को वह खेसरहा विकास खण्ड के पांच से छह गांवों में कैंप लगा लोगों को जागरूक करते व चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को प्रचार के दौरान हुजूम लेकर न चलने की हिदायत देते नजर आए। कोतवाली क्षेत्र के असनार खास में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने ग्रामीणों को बताया कि मुंबई व दिल्ली से प्रवासी मजदूरों का जत्था गांव में आना शुरू हो गया है, इसी बीच उक्त प्रांतों में कोविड के संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि भी हो रही है। ऐसे में हमें स्वयं सुरक्षित रह कर परिवार को भी इससे बचाए रखना है। घर से बेवजह बाहर न निकले मास्क का उपयोग करे,इससे निजात पाने के लिए बचाव ही एक उपाय है। इस मौके कोतवाली प्रभारी शैलेश कुमार सिंह, पूर्व प्रधान जवाहर चौधरी, राम निवास चौधरी, संजय चौधरी, शेषवान चौधरी, गुड्डू चौधरी, संदीप, राम प्रसाद सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे। कोरोना के बढ़े मरीज, एक दिन में मिले 49 पाजिटिव सिद्धार्थनगर: कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को 1643 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। 49 लोग संक्रमित पाए गए। बर्डपुर ब्लाक के मस्जिदिया में एक साथ नौ लोग पाजिटिव पाए गए है। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 300 हो गयी है। 53 की मौत हो चुकी है। कचहरी में एक स्टाफ व सीएचसी बेवां में तैनात एक कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं। कचहरी परिसर भवन को सैनिटाइन किया गया।

सीएमओ डा. इंद्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि बांसी के गगदाहा व जीवापुर में एक-एक,बढ़नी के मोहनकोला एक,भनवापुर सोहना,दमसेहरा,सिंहा, नवदेह में एक-एक, बर्डपुर के मस्जिदिया में नौ, मोनाकांत एक,बरदाही, अलीगढ़वा, बर्डपुर सूर्य कुड़िया में एक-एक, डुमरियागंज के घनकारपुर एक व सीएचसी बेवा में कार्यरत एक स्टाफ संक्रमित मिले हैं। इटवा के गंवरिया व पिपरा घनघट में एक-एक, जोगिया गोनहा गोसाईं,जोगिया, हड़कोली में एक-एक, खेसरहा के सकारपार एक,लोटन के कखरा खुर्द एक, लोटन एक,खुनियावं के मिश्रौलिया में एक, मिठवल के गौरी, करही शुक्ल व आजाद नगर में एक-एक, नौगढ़ कोर्ट कैंपस एक, थरौली, शिवाजी नगर, करौती, इस्लामनगर, बसडिलिया, दंतरंगवा में एक-एक, उसका बाजार व उड़वलिया में एक-एक, व पांच अन्य संक्रमित मिले हैं।

chat bot
आपका साथी