तालाब नहीं यह देवभरिया गांव की सड़क है

विकास खंड खुनियांव अंतर्गत पचमोहनी-डुमरियागंज मार्ग के बीच देवभरिया गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना से बना मार्ग नीचा होने के कारण गड्ढों में बदला हुआ है। हल्की बारिश में इस तरह पानी भर जाता है कि सड़क तालाब जैसी दिखने लगती है। राहगीरों की दुर्गति बनी रहती है तो जिम्मेदारों की भूमिका मूक दर्शक सी रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:51 PM (IST)
तालाब नहीं यह देवभरिया गांव की सड़क है
तालाब नहीं यह देवभरिया गांव की सड़क है

सिद्धार्थनगर : विकास खंड खुनियांव अंतर्गत पचमोहनी-डुमरियागंज मार्ग के बीच देवभरिया गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना से बना मार्ग नीचा होने के कारण गड्ढों में बदला हुआ है। हल्की बारिश में इस तरह पानी भर जाता है, कि सड़क तालाब जैसी दिखने लगती है। राहगीरों की दुर्गति बनी रहती है तो जिम्मेदारों की भूमिका मूक दर्शक सी रहती है।

उक्त मार्ग महीनों से राहगीरों के लिए परेशानी की वजह बना हुआ है। गड्ढों से निजात दिलाने के उद्देश्य के चलते देवभरिया गांव में सीसी सड़क का निर्माण कराया गया था। मगर सड़क नीची होने व जल निकासी की व्यवस्था न होने से सड़क सुविधा के बजाए समस्या बनी हुई है। करीब दो सौ मीटर सड़क पूरी तरह तालाब में तब्दील रहती है। राहगीरों का आवागमन जहां कष्टदायक बना रहता है, वहीं कब किसी की जान जोखिम में आ जाए, इसकी आशंका भी बनी रहती है। क्षेत्रवासियों का भिटिया-पचमोहनी से डुमरियागंज जाने के लिए इकलौता मार्ग है, इसलिए आवागमन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है, इसके बाद भी जिम्मेदार समस्या समाधान की दिशा में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

मनोज पांडेय ने कहा कि हल्की बारिश में स्थिति नारकीय हो जाती है। सीसी सड़क का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। बार-बार मांग के बाद भी जिम्मेदार उदासीन बने हुए हैं। हनुमान दुबे का कहना है कि सड़क ऊंची करने के साथ जल निकासी की व्यवस्था बना दी जाए तो समस्या का समाधान हो जाए। मगर इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

शैलेष शुक्ला ने कहा कि सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है। राहगीरों की जान जोखिम में बनी रहती है। समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। अवर अभियंता पीडब्लूडी वसीम अहमद ने कहा कि मामला संज्ञान में है। शीघ्र ही उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी। समस्या निदान के लिए जो जरूरी कदम होंगे, वह उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी