कोरोना से डरने की जरूरत नही, हिम्मत से ले काम

कोरोना बीमारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर हर कोई परेशान है। तमाम लोग कोरोना संक्रमित भी हो रहे हैं। पर इससे डरने नहीं लड़ने की जरूरत है। लक्षण दिखने पर चिकित्सकीय परामर्श लें। लोगों से दूर रहते हुए कोविड 19 के नियमों का पालन करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:13 PM (IST)
कोरोना से डरने की जरूरत नही, हिम्मत से ले काम
कोरोना से डरने की जरूरत नही, हिम्मत से ले काम

सिद्धार्थनगर : कोरोना बीमारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर हर कोई परेशान है। तमाम लोग कोरोना संक्रमित भी हो रहे हैं। पर इससे डरने नहीं लड़ने की जरूरत है। लक्षण दिखने पर चिकित्सकीय परामर्श लें। लोगों से दूर रहते हुए कोविड 19 के नियमों का पालन करना चाहिए। जब कोरोना पाजिटिव लोगों से बातचीत की गई तो लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया कुछ यूं व्यक्त की।

शिक्षक पशुपतिनाथ दुबे 12 अप्रैल को सर्दी- जुकाम, बुखार से पीड़ित हुआ। इसके बाद खाद्य सामाग्री का स्वाद मिलना बंद हो गया। यह जानकारी स्वजन को दी तो कोविड जांच कराने को कहा। सीएचसी नौगढ़ में हुई जांच में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पहले थोड़ी घबराहट महसूस हुई, चिकित्सकों ने धैर्य रखने की सलाह देते हुए दवा उपलब्ध कराई। घर पर जाकर होम आइसोलेट हो गया। दो से तीन दिनों में सेहत में सुधार होने लगा। अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। रोजगार सेवक सुरेंद्र पांडेय का कहना है कि 14 अप्रैल को अचानक बुखार आने की शिकायत हुई। अस्पताल पहुंचकर जांच कराया तो कोरोना संक्रमित मिला। इसकी जानकारी स्वजन को दी। संक्रमित होने की जानकारी होने पर लगा जैसे दिल बैठ जाएगा, स्वास्थ्य विभाग के मौजूद स्टाफ ने हिम्मत दी। कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे। पर यह किसी और को संक्रमित होने से बचाने के लिए आइसोलेट होना पड़ेगा। इसके पश्चात घर जाकर आइसोलेट हो गया। चार से पांच दिन में सर्दी, जुकाम, बुखार से छुटकारा मिल चुका है। अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी