दूधिया रोशनी से नहाया नवसृजित नगर पंचायत बढ़नीचाफा

शुक्रवार को दिन ढलते ही अचानक नवसृजित नगर पंचायत बढ़नीचाफा दुधिया रोशनी से नहा उठा। विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने आटो टाइमर स्ट्रीट लाइट जेसीबी और ट्रैक्टर का लोकार्पण बलुआ समय माता मंदिर में पूजा अर्चना के बाद किया। कहा की जनता की सुविधा के लिए जरूरी व्यवस्था नगर पंचायत के माध्यम से हो रही है।

JagranSat, 12 Jun 2021 10:19 PM (IST)
दूधिया रोशनी से नहाया नवसृजित नगर पंचायत बढ़नीचाफा

सिद्धार्थनगर : शुक्रवार को दिन ढलते ही अचानक नवसृजित नगर पंचायत बढ़नीचाफा दुधिया रोशनी से नहा उठा। विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने आटो टाइमर स्ट्रीट लाइट, जेसीबी और ट्रैक्टर का लोकार्पण बलुआ समय माता मंदिर में पूजा अर्चना के बाद किया। कहा की जनता की सुविधा के लिए जरूरी व्यवस्था नगर पंचायत के माध्यम से हो रही है। वार्डवासियों के रास्तों में रोशनी की समस्याएं इनसे समाप्त होगी।

नगर पंचायत के धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक जगहों व सड़क किनारे विभिन्न वार्डों में रोशनी की बेहतर व्यवस्था हो गई है। यहां 82 आटो टाइमर स्ट्रीट लाइट खंभा सहित व 180 टाइमर लाइट बिजली के खंभो पर लगाए गए हैं। यह लाइट शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक स्वत: जलती रहेंगी। इसके अलावा जेसीबी से नालियों की सफाई, खोदाई और ट्रैक्टर से कचरा उठाने की व्यवस्था हो गई है। विधायक ने कहा नगर पंचायतों में बेहतर व्यवस्था करना ही उनका लक्ष्य है। एसडीएम त्रिभुवन, ईओ शिव कुमार, संतोष पासवान, विनोद दुबे, रामफेर वर्मा, सुधांशु अग्रहरि, उदयपाल वर्मा, भोला सोनी, गौरव मिश्रा, उपेंद्र गौतम, संतोष सैनी, अनिल सोनी आदि मौजूद रहे। पूजा करने को लेकर भाइयों में मारपीट, सात घायल, मुकदमा दर्ज सिद्धार्थनगर : शिव मंदिर में पूजा करने को लेकर दो भाइयों के परिवार में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्ष के सात लोग घायल हो गए। जिसमें एक पक्ष के तीन लोगों को गंभीर अवस्था में डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दोनों ओर से मिली तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के तेनुई गांव के दो सगे भाई नरेंद्र पांडेय व कपिलदेव पाण्डेय कई कई वर्षो से अलग रहते है। घर व जमीन का भी बंटवारा हो चुका है। पिता ने घर के सामने एक शिव जी का मंदिर बनवा रखा है। जिसमें घर परिवार के साथ गांव के लोग भी पूजा अर्चना करते हैं। शनिवार को सुबह करीब छह बजे छोटे भाई कपिल देव की पत्नी सूरसती शिव मंदिर में पूजा करने गई तो बड़े भाई नरेन्द्र की पत्नी ने मंदिर हमारे हिस्से में है कह कर पूजा करने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं होने लगी और दोनो भाईयों का परिवार इकट्ठा हो गया। हाथापाई के बीच हंसिया, कुल्हाड़ी लाठी डंडा चलने लगा। जिसमें कपिलदेव और उनकी पत्नी का सिर फट गया, पुत्री लक्ष्मी पुत्र शिवम का हाथ टूट गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पीएचसी भनवापुर भेजा। जहां डाक्टरों ने लक्ष्मी, कपिलदेव तथा सूरसती की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दूसरे पक्ष के नरेंद्र पांडेय उनकी पुत्री निधी का सिर फटा तो पत्नी नीलम को भी चोटें आईं, जिन्हें इलाज के बाद घर भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकपुर रणधीर कुमार मिश्रा ने कहा कि दोनों पक्ष की ओर से मिली तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.