महामारी में लापरवाही पड़ सकती है भारी

नगर पंचायत भारतभारी कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि नपं में 20 राजस्व गांव शामिल हैं। सुरक्षा और एहतियात के ²ष्टिकोण से छह कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इन्हें बांस- बल्ली लगाकर तत्काल बंद करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:37 PM (IST)
महामारी में लापरवाही पड़ सकती है भारी
महामारी में लापरवाही पड़ सकती है भारी

सिद्धार्थनगर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रशासनिक सख्ती भी बढ़ती जा रही है। रविवार एसडीएम त्रिभुवन ने नवसृजित नगर पंचायत के सुपरवाइजर व अन्य गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए। कहा कि महामारी के प्रति लापरवाही भारी पड़ सकती है, इसलिए सभी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। चौराहे पर उनके नेतृत्व में जांच अभियान भी चलाया गया जिसमें दो गाड़ियां सीज हुई तथा कुछ पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की गई।

नगर पंचायत भारतभारी कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि नपं में 20 राजस्व गांव शामिल हैं। सुरक्षा और एहतियात के ²ष्टिकोण से छह कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इन्हें बांस- बल्ली लगाकर तत्काल बंद करें। कहा कि जहां- जहां कोरोना मरीज मिल रहे हैं, कंटेनमेंट जोन बनाकर उन्हें नपं बंद कराए। पूरे क्षेत्र को नियमित सैनिटाइज्ड करने की व्यवस्था बनाएं, और आशा- एएनएम को घर-घर भेजकर बीमार लोगों की पड़ताल कराएं और दवा मुहैया कराएं। कहा कि इस बीमारी में वैक्सीनेशन सर्वाधिक जरूरी है, लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। यह भी निर्देश दिया कि कोटेदारों से समन्वय स्थापित कर सभी को समय पर राशन उपलब्ध कराएं। पुलिस को निर्देशित किया कि अगर कोई दुकानदार कोविड नियम का पालन नहीं कर रहा तो उस पर जुर्माना लगाते हुए महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करें। अकारण बाहर निकलने वालों से जुर्माना वसूला जाए। माइक से लोगों को लगातार कोविड नियमों की जानकारी देते रहने का भी निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी