एनडीआरएफ टीम ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

संभावित बाढ़ को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम ने शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र में क्षेत्र का निरीक्षण किया। बानगंगा व बूढ़ी राप्ती के तट पर बसे गांवों के पास कटान का जायजा लिया। सुरक्षित स्थानों को चिन्हित किया। एसडीएम शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह से मिलकर क्षेत्र में आमद दर्ज कराई। गांवों में लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:55 PM (IST)
एनडीआरएफ टीम ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा
एनडीआरएफ टीम ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

सिद्धार्थनगर : संभावित बाढ़ को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम ने शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र में क्षेत्र का निरीक्षण किया। बानगंगा व बूढ़ी राप्ती के तट पर बसे गांवों के पास कटान का जायजा लिया। सुरक्षित स्थानों को चिन्हित किया। एसडीएम शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह से मिलकर क्षेत्र में आमद दर्ज कराई। गांवों में लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।

टीम कमांडर गोपी गुप्ता ने कहा संभावित बाढ़ को देखते हुए पहले से तैयारी की जा रही है। नेपाल की पहाड़ पर होने वाली बारिश का असर तराई में बसे इस जनपद पर सबसे पहले पड़ता है। नदी व नाले उफान पर आ जाते हैं। ऐसे में पहले से सुरक्षित स्थानों को चिन्हित किया गया है। जिससे बाढ़ आने से पहले ही बचाव व राहत कार्य शुरू कराया जा सके। संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों के संबंध में प्रशासन व ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की गई है। इसकी रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी। टीम ने बानगंगा नदी के नौहिडवा घाट के पास कटान स्थल को भी देखा। पकड़िहवा, सेमरी, खैरी शीतल प्रसाद, टीसम, तालकुंडा, खैरी उर्फ झुंगहवा आदि गांवों का भी दौरा किया।

180 शीशी नेपाली शराब के साथ एक गिरफ्तार सिद्धार्थनगर: ढेबरुआ पुलिस ने मंगलवार की देर शाम एक व्यक्ति के पास से 180 शीशी नेपाली शराब बरामद किया है। पकड़े गए आरोपित का नाम जितेंद्र पांडेय निवासी घोरही उर्फ रोइनिहवा है। गिरफ्तारी टीम में उप निरीक्षक शिवदास गौतम,महेंद्र प्रताप सिंह शामिल रहे।

हत्यारोपित गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर: इटवा पुलिस ने बुधवार को हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम इसरार व शहजाद निवासी दुकड़िया थाना इटवा है। गिरफ्तारी टीम में उपनिरीक्षक मोतीलाल, देवेश कुमार सिंह,सूरज मौर्या शामिल रहे।

नेपाली शराब के साथ एक गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर: लोटन पुलिस ने बुधवार को 15शीशी नेपाली शराब के साथ एक व्यक्ति को बड़हरा गांव के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम श्रवण कुमार गोड़ है। गिरफ्तारी टीम मे राहुल गुप्ता, आशीष चौरसिया शामिल रहे।

तमंचा व कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर: चिल्हिया पुलिस ने बुधवार को एक व्यक्ति को तमंचा व एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम मोहम्मद हसन उर्फ बुड़वा निवासी पल्टा देवी टोला फुलवरिया थाना चिल्हिया है। गिरफ्तारी टीम में एसओ यशवंत सिंह, उपनिरीक्षक तरूण शुक्ला, जनार्दन पटेल,राममिलन यादव शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी