सिद्धार्थ विवि मुख्यालय पर लाने के मामले को शासन ने लिया संज्ञान

कपिलवस्तु में विपश्यना केंद्र बनाने और सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को जिला मुख्यालय पर लाने के लिए भेजे पत्र पर सरकार ने संज्ञान लिया है। शासन ने इस बाबत जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 06:06 AM (IST)
सिद्धार्थ विवि मुख्यालय पर लाने के  मामले को शासन ने लिया संज्ञान
सिद्धार्थ विवि मुख्यालय पर लाने के मामले को शासन ने लिया संज्ञान

सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु में विपश्यना केंद्र बनाने और सिद्धार्थ विश्वविद्यालय को जिला मुख्यालय पर लाने के लिए भेजे पत्र पर सरकार ने संज्ञान लिया है। शासन ने इस बाबत जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

यह बातें सांसद जगदंबिका पाल ने कही। वह सोमवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि सरकार ने अब किसी गरीब की मौत होने पर परिजन को दाह संस्कार के लिए पांच हजार देने का निर्णय लिया है। राज्य वित्त से यह सहायता राशि ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी उपलब्ध कराएंगे। ऐसे लोग जिनके पास गोल्डेन या आयुष्मान कार्ड नहीं है, उन्हें गंभीर बीमारी होने पर इलाज के लिए तीन हजार रुपये मिलेगा।

सांसद ने कहा किसी ने अगर गरीबों का ख्याल रखा तो वह योगी की सरकार है। जो हर मोड़ पर गरीबों के साथ खड़ी है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिन-रात काम कर रही है। लॉकडाउन के कारण मुंबई, सूरत, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान आदि महानगरों से लौटे प्रवासियों को घर तक सुरक्षित पहुंचाने के बाद अब उनके दक्षता के अनुसार रोजगार देने की तैयारी में जुटी है। सरकार ने प्रशासन से दो सप्ताह के भीतर कार्ययोजना मांगी है। पाल ने कहा सरकार ने जिले में इंटरनेशनल राइस सेंटर खोलने की हरी दी है। इसके बनने से कालानमक चावल और खेती की वृद्धि होगी।

chat bot
आपका साथी