मुख्यमंत्री से सांसद ने की शिकायत, तीन काम पर जांच शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार देर शाम बस्ती मंडल के विकास कार्य की समीक्षा की। सांसद जगदंबिका पाल ने जिले की तीन प्रमुख परियोजना के निर्माण कार्य पर सवालिया निशान लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 11:12 PM (IST)
मुख्यमंत्री से सांसद ने की शिकायत, तीन काम पर जांच शुरू
मुख्यमंत्री से सांसद ने की शिकायत, तीन काम पर जांच शुरू

सिद्धार्थनगर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार देर शाम बस्ती मंडल के विकास कार्य की समीक्षा की। सांसद जगदंबिका पाल ने जिले की तीन प्रमुख परियोजना के निर्माण कार्य पर सवालिया निशान लगाए। कपिलवस्तु में बन रहे थीम पार्क की धीमी गति को लेकर सवाल किए। श्रावस्ती व कुशीनगर में थीम पार्क का समय से निर्माण कार्य पूरा होने का हवाला दिया। निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के कार्य की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की। जलनिगम के टंकी निर्माण में धांधली का आरोप लगाया है। सीएम ने इन शिकायतों को संज्ञान में लेने के बाद जांच करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने जब जिले की समीक्षा की तो सांसद ने कहा कि स्वदेश दर्शन योजना में श्रावस्ती, कुशीनगर व सिद्धार्थनगर में थीम पार्क बनाने के लिए एक अरब रुपये की परियोजना स्वीकृत हुई थी। दो जिलों में काम पूरा हो गया है, लेकिन कपिलवस्तु में अभी तक कार्य मात्र 25 फीसद ही हो सका है। कार्यदायी संस्था व ठेकेदार का कोई अता-पता नहीं है। सीएम ने इस संबंध में जिलाधिकारी दीपक मीणा से पूछा तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में छह जून को परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड से स्पष्टीकरण मांगा है। सांसद ने कहा कि नीर निर्मल परियोजना में 46 पानी की टंकी बननी है। निर्माण सीएलडीएस को करना था। शासन ने कार्यदायी संस्था को काम करने से रोकते हुए जलनिगम को जिम्मेदारी सौंपी है। लेकिन सीएलडीएस अभी तक काम कर रही है। सीएम ने प्रकरण की जांच कराने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन मेडिकल कालेज भवन के गुणवत्ता जांच के संबंध में डीएम को लगातार निगरानी करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी