नियम का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना

पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र पाण्डेय व थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने कस्बे के प्रमुख मार्गों एवं बाजार में पैदल मार्च किया। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई कि वह शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही दुकानें खोलें। जो मास्क लगाकर न आएं उनको सामान न दें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:40 PM (IST)
नियम का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना
नियम का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना

सिद्धार्थनगर : बंदी व कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के उद्देश्य से पुलिस ने इटवा कस्बे में पैदल मार्च के साथ चेकिग अभियान चलाया। नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूल किया। इस बीच नागरिकों को भी कोविड से बचाव की दिशा में जागरूक किया गया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र पाण्डेय व थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने कस्बे के प्रमुख मार्गों एवं बाजार में पैदल मार्च किया। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई कि वह शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही दुकानें खोलें। जो मास्क लगाकर न आएं, उनको सामान न दें। किसी भी स्थिति में भीड़ एकत्रित न होने दें। बंदी का उल्लंघन न होने पाए। नागरिकों से भी आह्वान किया गया कि सभी लोग कोरोना संक्रमण को देखते हुए जागरूक रहें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें। बिना वजह घरों से बाहर न निकलें। वाहनों की चेकिग भी की गई। 29 वाहनों से 21500 का ई-चालान काटा गया। बिना मास्क घूम रहे आठ लोगों से 3800 रुपये सम्मन शुल्क के रूप में वसूल किए गए। थाना प्रभारी ने कहा कि पैदल गश्त के साथ जांच अभियान चलाया गया। जरूरतमंदों में मास्क भी वितरित किया गया।

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किया जागरूक

विकास खंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत पिपरा मुर्गिहवा के नवनिर्वाचित प्रधान मोहम्मद इसमाईल ने रविवार को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया। सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की। कहा कि अगर जरूरत से बाहर निकल रहे हों तो मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें। बीमारी के दृष्टिगत गांव में सफाई शुरू कर दिया गया है। दवा छिड़काव भी कराया जा रहा है। सभी लोग इसमें सहयोग करें। शासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन जो जारी की गई है, उसका पालन करें। नजदीक के अस्पताल में जाकर कोविड का टीका अवश्य लगवाएं।

chat bot
आपका साथी