विधायक ने उठाया टोल टैक्स और बाढ़ का मुद्दा

सिद्धार्थनगर जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक में शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह ने मु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:10 AM (IST)
विधायक ने उठाया टोल टैक्स और बाढ़ का मुद्दा
विधायक ने उठाया टोल टैक्स और बाढ़ का मुद्दा

सिद्धार्थनगर : जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक में शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने टोल टैक्स और बाढ़ का मुद्दा उठाया। कहा कि हाईवे 730 अभी अधूरा है, फिर भी गोल्हौरा के पास टोल टैक्स लिया जा रहा है। जनपद के लोगों को छूट भी नहीं दी जा रही है। इससे जनता में आक्रोश बढ़ रहा है और सरकार की छवि धूमिल हो रही है। मुख्यमंत्री ने इसपर जांच कराने का आश्वासन दिया है। इस बारे में विधायक ने सीएम को पत्र भी सौंपा।

विधायक ने कहा कि सिर्फ बढ़नी से शोहरतगढ़ के आगे गौहनियां कटयां तक सड़क निर्माण हुआ है। शेष मुख्यालय तक की सड़क अभी भी पुरानी है। इस पर भी टोल टैक्स देना पड़ रहा है। विधायक ने अपने विधान सभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़नी को अपग्रेड करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया बनाने की मांग की है। कहा कि सीएचसी बनने पर 1.60 लाख की आबादी को चिकित्सीय, टीकाकरण एवं परिवार कल्याण की सुविधाएं मिलेगी। सीमा से सटे होने के कारण नेपाल के भी मरीज भी यहां इलाज कराने के लिए आते हैं। इस अस्पताल का भवन व आवास जर्जर हो गया है। बूढ़ी राप्ती, पहाड़ी नाला घोराही व चरिगहवा में हो रहे कटान को गावों की सुरक्षा की ²ष्टिकोण से ठोकर का निर्माण कार्य कराया जाना अतिआवश्यक है।

--

.और जब सीएम बोले, पाल साहब हैं न

सिद्धार्थनगर: मेडिकल कालेज में पत्रकार वार्ता कर सभागार से बाहर निकल रहे सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रेस क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष रविद्र नाथ त्रिपाठी ने प्रेस भवन के लिए धन आवंटन की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि भवन के लिए जमीन का आवंटन हो चुका है। शासन ने धन भी भेजा था। कार्य शुरू नहीं होने से वापस चला गया है। इस पर उन्होंने जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री ने सांसद जगदंबिका पाल की तरफ देखा और मुस्कराते हुए बोले, पाल साहब हैं न। जब तक प्रेस क्लब भवन का निर्माण नहीं हो जाता पाल साहब का घर ही उपयोग में लाएं। इस पर पाल साहब भी हंसी नहीं रोक पाए और उन्होंने मुख्यमंत्री का अभिवादन किया।

chat bot
आपका साथी