मेले का उठाया लुत्फ, दिखा उत्साह

ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थल भारतभारी में कार्तिक पूर्णिमा के दूसरे दिन बुधवार को मेला अपने पूरे शबाब पर रहा। मुख्य आकर्षक का केंद्र थियेटर व स्टीमर रहे। जिसमें खास रूचि युवाओं की दिखी। ट्रेन नुमा झूले की ओर बच्चों का रुझान अधिक रहा बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी झूले में बैठ लुत्फ उठाते नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:13 AM (IST)
मेले का उठाया लुत्फ, दिखा उत्साह
मेले का उठाया लुत्फ, दिखा उत्साह

सिद्धार्थनगर : ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थल भारतभारी में कार्तिक पूर्णिमा के दूसरे दिन बुधवार को मेला अपने पूरे शबाब पर रहा। मुख्य आकर्षक का केंद्र, थियेटर व स्टीमर रहे। जिसमें खास रूचि युवाओं की दिखी। ट्रेन नुमा झूले की ओर बच्चों का रुझान अधिक रहा, बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी झूले में बैठ लुत्फ उठाते नजर आए।

करीब एक पखवारे तक चलने वाले पारंपरिक मेले में उत्साह चरम पर दिखाई दिया। पिछले वर्ष की भांति इस बार भी मेले की बागडोर प्रशासन के हाथ में होने के कारण दुकानदारों ने काफी राहत महसूस की। पवित्र सरोवर में स्टीमर चलता दिखाई दिया। बड़ी संख्या में युवा इसमें बैठकर सरोवर का चक्कर मारते देखे गए। खाजा, बिसाता की दुकानों पर अधिक भीड़ रही, जबकि सौंदर्य संसाधन एवं घरेलू सामग्री वाली दुकानों पर महिलाओं की भीड़ जुटी रही।

--

रोशनी में नहाया रहा मेला स्थल

डुमरियागंज : इस बार मेला प्रबंधन समिति द्वारा मेला स्थल पर भव्य रूप से प्रकाश की व्यवस्था कराई गई। जिसके चलते पहली रात्रि पूरा मेला मैदान रोशनी में नहाया दिखा। विशाल झूले व अन्य स्थानों पर लगी आकर्षक झालर इसकी शोभा को और बढ़ा रही थी। देर रात तक भीड़ यहां जुटी रही। लाइटों की चकाचौंध ने लोगों को रात्रि में भी दिन का एहसास कराया। सीसीटीवी कैमरे से मेले की निगरानी होती रही। दोपहर में एसडीएम त्रिभुवन व सीओ महेंद्र सिंह देव ने भी मेले का निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर केडी सिंह अपनी टीम के साथ सक्रिय नजर आए।

chat bot
आपका साथी