महोत्सव में स्थानीय कलाकार बिखेरेंगे जलवा

जिले की स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कपिलवस्तु महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है। महोत्सव में स्कूली बच्चों के साथ स्थानीय कलाकार भी अपना जलवा बिखेरेंगे। इसके लिए 51 कलाकारों का चयन कर लिया गया है। विभिन्न क्षेत्र के कलाकारों का चयन आडिशन के माध्यम से किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:57 PM (IST)
महोत्सव में स्थानीय कलाकार बिखेरेंगे जलवा
महोत्सव में स्थानीय कलाकार बिखेरेंगे जलवा

सिद्धार्थनगर: जिले की स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कपिलवस्तु महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है। महोत्सव में स्कूली बच्चों के साथ स्थानीय कलाकार भी अपना जलवा बिखेरेंगे। इसके लिए 51 कलाकारों का चयन कर लिया गया है। विभिन्न क्षेत्र के कलाकारों का चयन आडिशन के माध्यम से किया गया।

महोत्सव में प्रस्तुति से पहले स्कूली बच्चों के साथ ही स्थानीय कलाकारों का भी ऑडिशन हुआ। जिसमें 51 कलाकारों ने अपने-अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। चयनित कलाकार महोत्सव के मंच पर जलवा बिखरेंगे। जिलाधिकारी दीपक मीणा की अगुवाई में जनपद स्थापना के उपलक्ष्य में आयोजित कपिलवस्तु महोत्सव के लिए स्थानीय कलाकारों का ऑडिशन मंगलवार को लोहिया कला भवन में हुआ। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव व जिला प्रोबेशन अधिकारी विनोद राय की मौजूदगी में कवि, शायर, रचनाकार समेत नाट्य, गायन, लोकगीत, फिल्मी गीत, रिकार्ड डांस, एकल नृत्य, समूह नृत्य आदि की प्रस्तुति हुई। इनमें प्रमुख रूप से नियाज कपिलवस्तुवी, सलमान आमिर, नेहा ओझा, संघशील झलक, अरुणेश धर दुबे, अंकुर श्रीवास्तव, विजय कृष्ण नारायण सिंह, डॉ. गोविद प्रसाद ओझा, आराधना मिश्रा, साधना श्रीवास्तव, आकांक्षा सिंह, स्मृति मिश्रा, पंकज सिद्धार्थ, मो. अरशद, सफातुल्ला, शहजाद अंसारी, जुनेद आलम, जहीर अहमद, ओम प्रकाश गौतम, अंशुमान मौर्य, शमीम अहमद, शादाब शब्बीरी, जमाल कुद्दसी, मदन कुमार अकेला, जहीर अहमद, सफातुल्लाह आदि शामिल थे। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने बताया कि नि:शुल्क प्रस्तुति देने वाले ही कलाकारों का ऑडिशन हुआ है। बताया कि पंजीकृत 43 में 35 की सहभागिता रही। जबकि 16 नए ने ऑडिशन में शामिल हुए। जल्द ही चयनित कलाकारों की सूची जारी की जाएगी। चयनित प्रतिभागी ही महोत्सव के मंच पर प्रस्तुति दे सकेंगे। इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के नितेश उपाध्याय, शशि कपूर, महोत्सव में उद्घोषक के रूप में चयनित नितेश पांडेय की भी भूमिका अहम रही।

chat bot
आपका साथी