नाबालिग संग मंदिर में विवाह करने पहुंचा युवक हिरासत में

सिद्धार्थनगर : नाबालिग के संग एक मंदिर में प्रेम विवाह करने के लिए पहुंचे प्रेमी युगल को महंथ ने पकड़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:11 PM (IST)
नाबालिग संग मंदिर में विवाह 
करने पहुंचा युवक हिरासत में
नाबालिग संग मंदिर में विवाह करने पहुंचा युवक हिरासत में

सिद्धार्थनगर : नाबालिग के संग एक मंदिर में प्रेम विवाह करने के लिए पहुंचे प्रेमी युगल को महंथ ने पकड़ लिया। बाद में उन दोनों को पुलिस ने रविवार शाम पांच बजे हिरासत में ले लिया। दोनों घर से भाग कर आए थे।

मामला थाना खेसरहा के सकारपार स्थित महुलानी कुटी मंदिर की है। आरोपित युवक महराजगंज के थाना बृजमनगंज के ग्राम सिकंदरजीत पुर का निवासी है। नाबालिग थाना उस्का बाजार के एक गांव की निवासी बताई जा रही है।

दोपहर में मंदिर का पट बंद था, तभी युवक व नाबालिग वहां पहुंचे। कुछ देर तक वहां पर बैठे रहे। उसके बाद दोनों की गतिविधियां संदिग्ध देख महंथ ने पूछताछ शुरू की। इस पर युवक ने नाबालिग को बहन बताया। मंदिर में दर्शन करने की बात कही। तीन बजे मंदिर का पट खुला, क्षेत्रीय श्रद्धालुओं ने दर्शन-पूजन शुरू कर दिया। इस दौरान भी दोनों बैठे रहे। जब भीड़ कुछ कम हुई तो दोनों उठे, मंदिर के गर्भगृह में गए। शिव¨लग के सामने युवक ने जेब से ¨सदूर निकाला और नाबालिग की मांग भरने के लिए आगे बढ़ा। यह देख महंथ ने युवक को धर दबोचा। मौजूद श्रद्धालुओं के माध्यम से 100 नंबर को सूचना दी। पीआरवी 1517 में तैनात पीआरवी कर्मी मौके पहुंचे। इस संबंध में एसओ खेसरहा अंजनी कुमार राय ने कहा कि नाबालिग संग अमरनाथ नामक युवक पकड़ा गया है। दोनों के परिजनों को बुलाया गया है। यदि तहरीर मिली तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

..

रिश्तेदार के गांव में उपजा था दोनों में प्रेम

पूछताछ में आरोपित युवक ने पुलिस को बताया कि वह दो वर्ष पूर्व नाबालिग के रिश्तेदार के गांव में ट्रैक्टर चलाने का काम करता था। वहीं पर किशोरी से मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच बातचीत शुरू होने के बाद गांव के बाहर मुलाकात भी होती रही। इसी बीच विवाह करने का निर्णय लिया।

chat bot
आपका साथी