50 बेड के अस्पताल बनाने के लिए मिली जमीन

डुमरियागंज नगर पंचायत में 50 बेड के अस्पताल बनने का रास्ता साफ हो गया है। तहसील परिसर के बगल कोसी खुर्द में दो एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा था। एसडीएम की अदालत ने इस जमीन से खातेदारों का नाम निरस्त कर सरकारी भूमि घोषित करते हुए कब्जाधारियों को भूमाफिया घोषित करने की नोटिस जारी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:51 PM (IST)
50 बेड के अस्पताल बनाने के लिए मिली जमीन
50 बेड के अस्पताल बनाने के लिए मिली जमीन

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज नगर पंचायत में 50 बेड के अस्पताल बनने का रास्ता साफ हो गया है। तहसील परिसर के बगल कोसी खुर्द में दो एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा था। एसडीएम की अदालत ने इस जमीन से खातेदारों का नाम निरस्त कर सरकारी भूमि घोषित करते हुए कब्जाधारियों को भूमाफिया घोषित करने की नोटिस जारी की।

नगर पंचायत की भूमि पर अवैध अतिक्रमण के चलते विकास परियोजनाओं के लिए जगह नहीं मिल रही थी। विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के प्रस्ताव पर 50 बेड के अस्पताल हेतु एक एकड़ भूमि की जरूरत थी। भूमि न मिलने के चलते रिपोर्ट अधूरी थी। एसडीएम की अदालत ने दो एकड़ का प्लाट कब्जा मुक्त कराया। इस जमीन को कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से अपने नाम करा रखा था। सभी कब्जाधारियों के खिलाफ नोटिस जारी हुई कि सप्ताह भीतर कब्जा हटा लें। ईओ को निर्देशित किया कि अस्पताल के लिए एक एकड़ भूमि का प्रस्ताव दें। शेष भूमि का उपयोग अन्य विकास कार्यों के लिए करें। इसी प्रकार तहसील के बगल में तीन एकड़ के सरकारी भूमि से कब्जाधारियों का नाम निरस्त कर पशुचर के खाते में दर्ज कराया। यहां विधायक के प्रस्ताव पर पार्क विकसित किया जाएगा। इसी प्रकार कोसी खुर्द में ही एक बावली को कब्जामुक्त कराने के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी