डुमरियागंज में शुरू होगा कोविड जागरूकता अभियान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सजगता तथा संभावित रोगियों के चिह्नांकन एवं लक्षणयुक्त व्यक्तियों को दवा वितरण कार्यक्रम प्रारंभ होगा। इस विशेष अभियान के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवां ने क्षेत्र के 34341 घरों को टारगेट बनाते हुए 292 टीमों का गठन किया है। इस संदर्भ में एक कार्यशाला मंगलवार सीएचसी परिसर में आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:26 PM (IST)
डुमरियागंज में शुरू होगा कोविड जागरूकता अभियान
डुमरियागंज में शुरू होगा कोविड जागरूकता अभियान

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सजगता तथा संभावित रोगियों के चिह्नांकन एवं लक्षणयुक्त व्यक्तियों को दवा वितरण कार्यक्रम प्रारंभ होगा। इस विशेष अभियान के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवां ने क्षेत्र के 34341 घरों को टारगेट बनाते हुए 292 टीमों का गठन किया है। इस संदर्भ में एक कार्यशाला मंगलवार सीएचसी परिसर में आयोजित हुई।

सीएचसी अधीक्षक बेवां डा. वीएन चतुर्वेदी ने कहा कि इस अभियान में फ्रंटलाइन वर्कर घर-घर जाकर लोगों को पुन: एक बार को कोविड-19 के पुराने तथा नवीन लक्षणों के विषय में जानकारी देंगे। कर्मियों को संवाद करना होगा और लक्षण युक्त व्यक्तियों की पहचान कर सूचीबद्ध करने का काम करना होगा। लक्षण युक्त व्यक्तियों को तत्काल औषधि की आवश्यकता है। उन्हें मेडिसिन किट स्वास्थ्य टीम उपलब्ध कराएगी। प्रत्येक दिन 30 से 40 घरों का भ्रमण टीम करेगी। आशाओं को प्रशिक्षण देते हुए एआरओ आज्ञाराम ने माइक्रोप्लान सभी आशा का बनवाया तथा बीएमसी यूनिसेफ शोएब अख्तर ने कोविड संवादकरण एवं औषधि वितरण प्रपत्र के बारे में सभी लोगों को समझाया। वीसीपीएम वीरेंद्र यादव ने बताया कि किस तरीके से प्रपत्र पर रिपोर्टिंग की जाएगी और कर्मी खुद की सुरक्षा कैसे करें। फिरोजा बानो, गुड़िया मलिक, शहनाज, सावित्री दुबे साकिरा खातून, राजश्री, डब्ल्यूएचओ मानिटर संतोष तिवारी मौजूद रहे। शिक्षक दंपती हार गए कोरोना से जंग

सिद्धार्थनगर: नगर पंचायत के गड़ाकुल निवासी शिक्षक दंपती की कोरोना से असामयिक मौत हो गई। उनके निधन से शिक्षकों में मातम है।

क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेहनौली में कार्यरत शिक्षक लल्लन राम की कोरोना वायरस संक्रमण से 26 अप्रैल को इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में मौत हो गई थी। वह 58 वर्ष के थे। परिवार अभी एक दु:ख को झेल ही रहा था कि उनकी पत्नी शिक्षिका मीना कुमारी का भी निधन मंगलवार की सुबह हो गया। वह 56 वर्ष की थीं। मीना शोहरतगढ़ क्षेत्र के कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय नीबी में प्रभारी प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत रहीं। कोरोना से लड़ाई आखिरकार दोनों हार गए। शिक्षक दंपती पति-पत्नी के असामयिक निधन से शिक्षक समाज में और क्षेत्रवासियों में मातम पसरा हुआ है। शिक्षक दंपति अपने पीछे एक पुत्र व तीन पुत्रियों को छोड़ गए। अस्पताल से सीधे शमशान घाट बानगंगा नदी पर उनका शव सरकारी एंबुलेंस से पहुंचा। जहां पर पुत्र ,पुत्रियों व शुभचितक लोगों की मौजूदगी में मंगलवार दोपहर बानगंगा नदी पर शिक्षिका मीना देवी का अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। उनके निधन पर प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष राधे रमण त्रिपाठी, महामंत्री योगेंद्र प्रसाद पांडेय आदि लोगों ने शोक व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी