सुरक्षा के जिम्मेदार बारिश में खुद असुरक्षित

खेसरहा थाना क्षेत्र के कुर्थिया चौकी में तैनात सुरक्षाकर्मी खुद असुरक्षित है। यहां व्यवस्था के नाम कुछ भी नहीं है। हल्की बारिश में जहां परिसर कीचड़ से सन जाता है वहीं टीन सेट में रहने वाले सिपाहियों के कपडे़ एवं शस्त्र भी भीग जाते हैं। थानों को जहां भवन व तमाम संसाधन से लैस किया जा रहा वहीं इस चौकी पर जिम्मेदारों की निगाह तक नहीं पड़ रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:53 PM (IST)
सुरक्षा के जिम्मेदार बारिश में खुद असुरक्षित
सुरक्षा के जिम्मेदार बारिश में खुद असुरक्षित

सिद्धार्थनगर : खेसरहा थाना क्षेत्र के कुर्थिया चौकी में तैनात सुरक्षाकर्मी खुद असुरक्षित है। यहां व्यवस्था के नाम कुछ भी नहीं है। हल्की बारिश में जहां परिसर कीचड़ से सन जाता है, वहीं टीन सेट में रहने वाले सिपाहियों के कपडे़ एवं शस्त्र भी भीग जाते हैं। थानों को जहां भवन व तमाम संसाधन से लैस किया जा रहा वहीं इस चौकी पर जिम्मेदारों की निगाह तक नहीं पड़ रही।

थाने से करीब 18 किमी दूर इस पुलिस चौकी को वर्ष- 2012 में समाप्त कर इसे पुलिस सहायता केंद्र में भले तब्दील कर दिया गया पर जिम्मेदारियां चौकी के समान ही है। इस पर आज भी बसखोरिया, रमवापुर, करहवा, टिकरीपरिया, चन्दापुर, कठमोरवा, छितही, बरगदवासोयम, घोसियारी, भूपतिजोत, पाला, निखोरिया, बदुरगहना, रिउना, चौरीखुर्द, माधवपुर, मुडिला, जामडीह, धमौरा, कपियवा, भरवलिया, ऐकडेगवा, मसैचा, मसैची, परसौना, छितौनी सहित कुल 60 गांव के सुरक्षा की जिम्मेदारी है। जब कि स्थाई पुलिस चौकी बनाने के लिए चौकी के बगल ही में पर्याप्त जमीन है। परंतु अभी तक कोई क्रियान्वयन नही हो सका। ग्रामीण क्षेत्र में पड़ने वाले इस पुलिस बूथ का कब उद्धार होगा यह आम जन का सवाल है। बारिश से जब चारो तरफ जल जमाव हो जाता है, तो विषैले जानवर को रहने का एक सुरक्षित स्थान मिल जाता है। जिनका भय सुरक्षा कर्मियों के अंदर बना रहता है। यहां वर्तमान में चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर हरिओम कुशवाहा, चार मुख्य आरक्षी संत कुमार, देवनाथ आजाद, हीरानंद यादव, शैलेंद्र नाथ सिंह व आरक्षी राजेश कुमार, अजीत यादव, संजीव राजभर की तैनाती है। बांसी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने कहा कि

क्षेत्राधिकारी से मामले की जानकारी देकर अविलंब भूमि आवंटित कर दिया जाएगा। निर्माण कराने के भी प्रयास किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी