नियमावली में संशोधन से आइटीआइ अनुदेशक नाराज

नियमावली में संशोधन को लेकर आइटीआइ अनुदेशक काफी आक्रोशित हैं। खेसरहा के पचमोहनी में स्थापित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में कार्यरत अनुदेशकों ने इसका विरोध करते हुए संस्थान के प्राचार्य मस्त राम को ज्ञापन सौंपा और इस नियमावली को लागू न किए जाने की मांग शासन से की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:17 PM (IST)
नियमावली में संशोधन से आइटीआइ अनुदेशक नाराज
नियमावली में संशोधन से आइटीआइ अनुदेशक नाराज

सिद्धार्थनगर: नियमावली में संशोधन को लेकर आइटीआइ अनुदेशक काफी आक्रोशित हैं। खेसरहा के पचमोहनी में स्थापित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में कार्यरत अनुदेशकों ने इसका विरोध करते हुए संस्थान के प्राचार्य मस्त राम को ज्ञापन सौंपा और इस नियमावली को लागू न किए जाने की मांग शासन से की।

ज्ञापन के अनुसार बीटेक योग्यता वाले अनुदेशकों को पांच वर्ष बाद 25 फीसद पदों पर डीजीटी भारत सरकार के आदेश के अनुसार प्रोन्नति का नियम था। कार्मिक विभाग ने आठ बिदुओं पर स्पष्टीकरण की मांग की थी जबकि इन बिदुओं में से किसी भी बिदु पर पांच वर्ष या 25 फीसद कोटे पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। ऐसे में बिना किसी टिप्पणी के नियमावली में संशोधन किया जाना न्यायोचित नहीं है। नियमावली में संशोधन से उच्च प्रतिभा वाले कर्मचारियों का नुकसान होगा। ज्ञापन देने वालों में अनुदेशक सुमित मिश्रा, विरेन्द्र कुमार शर्मा, विनीत शर्मा, सतीश कुमार यादव , सावित्री गुप्ता आदि मौजूद रहे। दो गांवों में चोरों का धावा, नकदी समेत लाखों की चोरी सिद्धार्थनगर : बुधवार की रात पल्टादेवी चौकी क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों मोहम्मदपुर व जगरनाथपुर में चोरों ने धावा बोला। दो घरों को चोरों खंगाल डाला। दरवाजा तोड़ कर जेवरात व नकदी समेत लाखों की चोरी की। मोहम्मदपुर निवासी बब्लू महतो व जगरनाथपुर निवासी लोहे ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि रात नौ बजे खाना खाकर कुछ परिवार बरामदे व छत पर सोए थे। गुरुवार सुबह जब नींद खुली तो घर के सभी कमरे के ताले टूटे हुए थे। पीछे का दरवाजा भी टूटा था। कमरे में समान बिखरा पड़ा था। आलमारी और बक्से से लाखों के आभूषण व नकदी गायब थे। इस संबंध में पल्टादेवी चौकी प्रभारी तरुण कुमार शुक्ल ने कहा की तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी