एसडीएम के निरीक्षण में मिली अनियमितता

एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव ने नोडल अधिकारी / क्षेत्रीय विपणन अधिकारी अभय शुक्ला के साथ तीन धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। दो केंद्र जहां बंद मिले वहीं एक केंद्र पर अनियमितता पाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:39 PM (IST)
एसडीएम के निरीक्षण में मिली अनियमितता
एसडीएम के निरीक्षण में मिली अनियमितता

सिद्धार्थनगर : गुरुवार के अंक में धान खरीद सच से संबंधित केंद्रों की पड़ताल से जुड़ी खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासनिक अमला सतर्क नजर आया। एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव ने नोडल अधिकारी / क्षेत्रीय विपणन अधिकारी अभय शुक्ला के साथ तीन धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। दो केंद्र जहां बंद मिले, वहीं एक केंद्र पर अनियमितता पाई। तीनों केंद्रों पर कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया।

तहसील क्षेत्र में धान खरीद की स्थिति बदहाल है। किसान केंद्रों का चक्कर लगा कर थक जा रहे हैं। परंतु उनके उपज की तौल नहीं हो रही है। कहीं बोरे तो कहीं गोदाम में जगह की कमी का बहाना बताया जाता है। केंद्रों पर जो खरीद दिखाई जाती है, उसमें भी अनियमितता संबंधित शिकायतें सामने आ रही हैं। किसानों की इस समस्या को लेकर जागरण ने लाइव कवरेज की। खबर का असर यह हुआ, कि उसी दिन केंद्रों की जांच शुरू की गई।

एसडीएम द्वारा किए गए निरीक्षण में साधन सहकारी समिति बयारी का केंद्र बंद मिला। पीसीएफ भदोखर स्थित केंद्र पर जब अधिकारी पहुंचे और यहां आनलाइन अभिलेखों की जांच की, तो तमाम गड़बड़ी सामने आई। फर्जी फीगर की पुष्टि हुई। मौके पर खाद्यान्न भी नहीं मिला। इसी कड़ी में विशुनपुर चौबे स्थित केंद्र की भी जांच की गई, जो बंद मिला। एसडीएम ने बताया कि विशुनपुर चौबे में केंद्र निरस्त करने संबंधित पत्र पहले ही डीएम के पास भेजा गया है। अन्य जो केंद्र बंद मिले तथा जहां अनियमितता मिली है, वहां कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिले पर भेजी जा रही है।

chat bot
आपका साथी