इंटरलाकिग हुई सड़क, जलजमाव से मिली निजात

सप्ताह भर पहले तक जिस मार्ग पर जलजमाव के चलते राहगीरों का चलना मुश्किल था उस मार्ग पर अब वाहन फर्राटा भर रहे हैं। विधायक के निर्देश पर कच्ची सड़क पर इंटरलाकिग का काम पूरा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:21 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:21 AM (IST)
इंटरलाकिग हुई सड़क, जलजमाव से मिली निजात
इंटरलाकिग हुई सड़क, जलजमाव से मिली निजात

सिद्धार्थनगर : सप्ताह भर पहले तक जिस मार्ग पर जलजमाव के चलते राहगीरों का चलना मुश्किल था उस मार्ग पर अब वाहन फर्राटा भर रहे हैं। विधायक के निर्देश पर कच्ची सड़क पर इंटरलाकिग का काम पूरा हुआ है। ग्रामीणों ने विधायक को धन्यवाद दिया कि उन्हें समस्या से निजात मिली।डुमरियागंज- बांसी मार्ग से सटे होने के बावजूद उपधी ग्राम पंचायत को जाने वाले मार्ग की बुरी स्थिति थी। कच्ची सड़क पर जगह- जगह जलभराव हो गया था। जिससे गांव वालों को आने जाने में समस्या थी। प्रति दिन की परेशानी से त्रस्त ग्रामवासियों ने समस्या की शिकायत विधायक तक पहुंचाई तो उन्होंने गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को तत्काल समस्या के निस्तारण के लिए निर्देशित किया। नतीजा रहा कि एक सप्ताह में सड़क बन गई। ग्राम प्रधान अशोक गुप्ता व सचिव हरिशंकर सिंह ने बताया कि मनरेगा योजना के अंतर्गत पांच लाख 49 हजार रुपये में काम पूरा कराया गया है। गांव के शेषराम पांडेय, भूपेंद्र नाथ पांडेय, दुर्गेश कुमार, राजेश आदि ने विधायक को धन्यवाद ज्ञापित किया। एसडीएम ने किया गोशाला का निरीक्षण सिद्धार्थनगर : गुरुवार को एसडीएम शिवमूर्ति सिंह व बीडीओ सतीश कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत सियांव नानकार में स्थित आदर्श गोशाला का निरीक्षण किया। गोवंशों के रहने, चारा, पानी आदि व्यवस्था का जायजा लिया। साफ सफाई पर्याप्त न होने पर नाराजगी जताई।

गोशाला में पहुंच कर हर एक बिदु का बारीकी से निरीक्षण किया। गोवंशीय पशुओं के लिए पर्याप्त हौदी न होने पर और बनवानें के लिए बीडीओ को निर्देशित किया। भूसा रखने की जगह की कमी को देखते हुए और छाजन कराने के लिए भी निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि गोवंशीय पशुओं को गोशाला में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। विकास के लिए धन की कमी नहीं आयेगी। उन्होंने ग्राम प्रधान को जल्द से जल्द आवश्यक सभी कार्य कराए जाने के लिए पहल करने की बात कही। किसी भी स्थिति में गोवंशीय पशुओं की मौत नहीं होनी चाहिए। बीडीओ ने कहा कि गोशाला में जो भी कमी है।उसे शीघ्र दूर कर दिया जाएगा। बेसहारा पशुओं की सेवा करना हमारी जिम्मेदारी है, शासन स्तर पर इसके लिए काफी सहायता मुहैया कराई जा रही है। प्रत्येक गोवंशों को पर्याप्त चारा मिलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी