डीएम व विधायक ने की कोविड अस्पताल के लिए मंत्रणा

कोविड संक्रमित गंभीर मरीजों को अब इलाज के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। तहसील क्षेत्र के एक अस्पताल को कोविड हास्पिटल के रूप में विकसित किया जाएगा। शुक्रवार की शाम विधायक के साथ डीएम और सीएमओ ने कुछ अस्पतालों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:53 PM (IST)
डीएम व विधायक ने की कोविड अस्पताल के लिए मंत्रणा
डीएम व विधायक ने की कोविड अस्पताल के लिए मंत्रणा

सिद्धार्थनगर : कोविड संक्रमित गंभीर मरीजों को अब इलाज के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। तहसील क्षेत्र के एक अस्पताल को कोविड हास्पिटल के रूप में विकसित किया जाएगा। शुक्रवार की शाम विधायक के साथ डीएम और सीएमओ ने कुछ अस्पतालों का निरीक्षण किया। कोविड को लेकर डाक्टरों की एक टीम बनाने पर भी सहमति बनी है।

कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रशासन से अनुरोध किया था कि तहसील स्तर पर 10 बेड का कोविड अस्पताल शुरू किया जाए। जहां आक्सीजन तथा अन्य चिकित्सकीय सुविधा तत्काल संक्रमित को मिल सके। विधायक के मांग पर डीएम दीपक मीणा और सीएमओ ने सीएचसी बेवां, सिरसिया व पीएचसी नौवागांव व चकचई का निरीक्षण किया। किस अस्पताल में यह व्यवस्था प्रारंभ होगी यह प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की बैठक के बाद तय होगा। सीएमओ ने कहा सुविधा के लिए डाक्टरों की एक टीम स्थानीय स्तर पर बनाई जाएगी। इससे स्थानीय मरीजों को तत्काल सुविधा मिलेगी। विधायक ने कहा कि अब संक्रमण के दौरान हल्की- फुल्की दिक्कत होने पर लोगों को बस्ती या सिद्धार्थनगर नहीं दौड़ना पड़ेगा। शीघ्र ही डुमरियागंज में सुविधा का लाभ लोगों को मिलेगा। वह दवा और इलाज की समुचित व्यवस्था स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जो जल्द ही सफल होगा। संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक करेंगे चौकीदार

सिद्धार्थनगर: एसडीएम त्रिभुवन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डुमरियागंज, भवानीगंज व त्रिलोकपुर थानाध्यक्ष को विशेष निर्देश दिए हैं। इसके तहत अब हर थाने के चौकीदारों को अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी। उन्हें गांव के लोगों को वैक्सीनेशन के साथ संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करना होगा।

एसडीएम के आदेश के बाद डुमरियागंज के 115 चौकीदारों को कोतवाल केडी सिंह ने आदेश दिया है। 45 वर्ष के ऊपर के जितने भी चौकीदार हैं, वह पहले खुद टीका लगवाएंगे, फिर गांव के 100 लोगों को जागरूक करते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे। सभी को यह भी बताया गया कि संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी, मास्क की अनिवार्यता और सफाई के विषय में गांव के लोगों को जागरूक करें। कोविड क‌र्फ्यू का पालन करने के लिए सभी से अनुरोध करें। लोगों को गलत जानकारी देने वाले व इंटरनेट मीडिया पर टीकाकरण से संबंधित भ्रामक सूचना डालने वालों को चिह्नित करने की जिम्मेदारी भी इन्हें सौंपी गई है। बिना कारण गांव से बाहर निकलने वालों पर भी चौकीदार नजर रखेंगे और थाने पर सूचना देंगे। उनकी सूचना पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी होगी।

chat bot
आपका साथी