बच्चों ने रोजा रख कर मांगी बीमारी से निजात की दुआ

इस बार रो•ो रखने में छोटे-छोटे मासूम बचे बिचयों का भी हौसला भारी है। पंद्रह घंटे से ज्यादा समय तक बचे-बिचयां भूखी-प्यासे रहते हुए रमजान का 27 वां रोजा रखा। अपना पहला रोजा रखते हुए अल्लाह की इबादत करते हुए कोरोना महामारी से अपने स्वजन के साथ पूरे देश वासियों के हिफाजत की अल्लाह से दुआ मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:51 PM (IST)
बच्चों ने रोजा रख कर मांगी बीमारी से निजात की दुआ
बच्चों ने रोजा रख कर मांगी बीमारी से निजात की दुआ

सिद्धार्थनगर : इस बार रो•ो रखने में छोटे-छोटे मासूम बच्चे बच्चियों का भी हौसला भारी है। पंद्रह घंटे से ज्यादा समय तक बच्चे-बच्चियां भूखी-प्यासे रहते हुए रमजान का 27 वां रोजा रखा। अपना पहला रोजा रखते हुए अल्लाह की इबादत करते हुए कोरोना महामारी से अपने स्वजन के साथ पूरे देश वासियों के हिफाजत की अल्लाह से दुआ मांगी।

ग्राम पंचायत भटगवां निवासी रेहान मिर्जा के सात वर्षीय बेटे शाकिर मिर्जा व शानू रिजवी की पांच वर्षीय बेटी अबीहा फातिमा ने पहला रोजा रखा। बच्चों की उम्र को देखते हुए स्वजन एक समय थोड़ा विचलित हुए कि इतने बड़े दिन व गर्मी में वे कैसे रोजा रख पाएगी। परंतु घर वालों ने जब उनके खुशी के साथ हौसले को देखा तो फिर सभी लोग राजी हो गए। शाम को जैसे ही अजान हुई। अन्य सदस्यों के साथ मासूमों ने भी रोजा खोला। अबीहा ने बताया कि भूख-प्यास तो बहुत तेज लगी थी। लेकिन घर के अन्य रोजेदारों को देख कर देखकर हिम्मत बढ़ती रही। सोच लिया था, कि आज कुछ नहीं खाएंगें और न ही पानी पीएगें। बच्चों का पहला रोजा खुशी- खुशी पूरा हो जाने पर स्वजन ने परिवार में खुशियां बांटी। भारतभारी में दवा छिड़काव के साथ हुआ सैनिटाइज सिद्धार्थनगर : नवसृजित नगर पंचायत में सोमवार को दवा छिड़काव के साथ सफाई और सैनिटाइज कराने का काम किया गया। वार्डवासियों को सलाह दी गई कि वह कोरोना संक्रमण के चलते सतर्कता बरतें। टीका लगवाएं बहुत आवश्यक न हो तो घर में ही रहने पर जोर दिया गया।

मोतीगंज चौराहे से सफाई अभियान शुरू हुआ साथ ही सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र, बड़ौदा यूपी बैंक, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, दूकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को सैनिटाइज्ड कराया गया। सभी वार्डों में माइक से प्रचार प्रसार किया गया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सफाई और सावधानी दोनों जरूरी है। बिना कारण घर से बाहर निकलने से परहेज करें। मास्क और सैनिटाइजर लेकर ही घर से निकलें। शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के लिए भी जागरूक किया गया। वैक्सीन इंजेक्शन लगवाने के लिए नगर वासियों को प्रेरित किया गया। राजन शुक्ला, रामविलास कन्नौजिया, पंकज यादव, रामपुजारी चौधरी सहित सभी सफाईकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी