भारतभारी ऐतिहासिकता का बढ़ा महत्व

पूरी हुई मुराद अब लगेंगे विकास को पंख

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:07 AM (IST)
भारतभारी ऐतिहासिकता का बढ़ा महत्व
भारतभारी ऐतिहासिकता का बढ़ा महत्व

सिद्धार्थनगर : 2017 से शुरू हुई विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की कवायद आखिरकार रंग लाई। सोमवार को कैबिनेट की बैठक में तहसील के सबसे ऐतिहासिक महत्व वाले ग्राम भारतभारी को नपं का दर्जा मिल गया। जिससे नपं क्षेत्र के तहत आने वाले गांवों में विकास को पंख लगने की आस बढ़ गई है। सूचना से लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों में अब इस बात की उम्मीद जगी है उन्हें मूलभूत सुविधाएं आसानी से मिल सकेंगी तो दूसरी तरफ भारतभारी के टीलों में द़फन राज भी अब बाहर लाने के लिए प्रशासन पहल करेगा। जिससे नपं की महत्ता और बढ़ सकेगी।

.....

रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

भारतभारी नपं के परिसीमन के अंतर्गत आने वाले परसा हुसेन निवासी राशिद हुसैन ने कहा कि उक्त क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और बेरोजगार युवाओं को रोजगार के मौके मिलेंगे। व्यवसायिक रूप से सक्रिय भारतभारी चौराहे पर संसाधन बढ़ने से नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

....

पौराणिक ऐतिहासिकता पर लगेगी मोहर

भारतभारी निवासी विश्वम्भर नाथ पाण्डेय कहते हैं नपं गठन का ़फैसला प्रदेश सरकार द्वारा करने से भारतभारी के पवित्र सरोवर, गांव के पश्चिम टीले व तकीयवा पर स्थित टीलों के नीचे द़फन ऐतिहासिक महत्व के राज बाहर आ सकेंगे। जिससे नपं राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन के मानचित्र पर झंडा गाड़ेगा। पर्यटकों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि के साथ बढ़ेगा व्यवसाय ।

..

लगेंगे विकास को पंख

भारतभारी निवासी रमन पाण्डेय प्रधान प्रतिनिधि ने सीएम व विधायक का आभार प्रकट करते हुए कहा नपं घोषणा से अब सभी को सड़क, बिजली,पानी, राशन, शिक्षा, पेंशन, आदि सुविधाएं आसानी से पात्रों को मिल सकेंगी।

..

पूरी हुई बहुप्रतीक्षित मांग

पड़िया निवासी सुनील कुमार पांडेय ने कहा कि विधायक ने चुनाव के दौरान जो वादा किया था वह पूरा कर हमलोगों की आस पूरी कर दी। इससे नवसृजित नपं के अंतर्गत आने गांवो का क्रमबद्ध विकास होगा।

chat bot
आपका साथी