प्रभारी मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम स्थल बीएसए मैदान का निरीक्षण किया। पूरे परिसर को घूम कर देखा। समय से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देशित किया कि कहीं कोई कमी नहीं रहने पाए। सभी अपनी जिम्मेदारियों का निवर्हन करें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:06 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:06 AM (IST)
प्रभारी मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण
प्रभारी मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम स्थल बीएसए मैदान का निरीक्षण किया। पूरे परिसर को घूम कर देखा। समय से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देशित किया कि कहीं कोई कमी नहीं रहने पाए। सभी अपनी जिम्मेदारियों का निवर्हन करें। कलेक्ट्रेट सभागार में सभी विभागों के साथ तैयारी की समीक्षा की।

प्रभारी मंत्री ने कहा 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आ रहे हैं। सभी तैयारियां एक दिन पहले ही पूरी कर ली जाए। जिले के सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह अपने काम को तन्मयता से पूरा करें। कहीं कोई कमी नहीं रहने पाए, इसका पूरा ध्यान रखना होगा। सुरक्षा के सभी बिदुओं की जांच कर ली जाए। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा मंच निर्माण हो रहा है। चार विशाल पंडाल बनाए जा रहे हैं। करीब एक लाख लोगों के आने की संभावना है। 50 हजार कुर्सियां लगाई जाएगी। करीब इतने ही लोगों के खड़े होने की व्यवस्था की जा रहा है। बारिश के कारण कार्य बाधित हुआ था। लेकिन अब मौसम साफ हो गया है। पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में तीन हेलीपैड का निर्माण हो रहा है। यहां प्रधानमंत्री व उनकी नभ सुरक्षा में लगे हेलीकाप्टर उतरेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर उतरेगा। निर्माण काय्र तेजी से हो रहा है। बीएसए मैदान के पास बह रहे नाला का पानी निकालने का काम किया जा रहा है। सड़क की मरम्मत का भी काम पीडब्ल्यूडी विभाग करा रहा है। सभी विभागों को निर्देशित किया गया है। सीडीओ पुलकित गर्ग ने कहा कार्यक्रम स्थल पर एक हजार सफाई व अन्य विभागों के कर्मचारियों को लगाया गया है। मैदान का समतलीकरण करा दिया गया है। बारिश के कारण गीली जमीन को सूखाने का भी काम हो रहा है। विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा लालजी त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी