कलनाखोर में 590 को लगा टीका, डेढ़ सौ अभी बाकी

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन बेहद जरूरी है सरकार इसके लिए भरपूर प्रयास भी कर रही है। जिसके परिणाम स्वरूप कई गांव ऐसे हैं जहां 45 पार के अधिकांश लोगों को वैक्सीन लग चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:26 PM (IST)
कलनाखोर में 590 को लगा टीका, डेढ़ सौ अभी बाकी
कलनाखोर में 590 को लगा टीका, डेढ़ सौ अभी बाकी

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन बेहद जरूरी है, सरकार इसके लिए भरपूर प्रयास भी कर रही है। जिसके परिणाम स्वरूप कई गांव ऐसे हैं, जहां 45 पार के अधिकांश लोगों को वैक्सीन लग चुका है। विकास खंड खेसराहा के ग्राम पंचायत कलनाखोर में आशा, आंगनबाड़ी के अथक प्रयास से 45 पार के प्रीति सिंह, गरिमा, राजेश सिंह, सत्यवान सिंह, माया देवी, ममता आदि कुल 40 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।

इसके पूर्व कलनाखोर के प्राथमिक विद्यालय पर बने कोरोना केंद्र पर सोलहवें बार में 590 लोगों को प्रथम डोज का टीका लगाया गया। जब की इस गांव की आबादी लगभग चार हजार से अधिक है। आबादी के अनुपात से अभी वैक्सीन कराने वाले डेढ़ सौ लोग शेष बचे हैं। जिसके लिए प्रशासन व विभाग जागरूकता फैला रहा है। प्रीति सिंह, गरिमा, राजेश सिंह,सत्यवान सिंह, माया देवी, ममता, सहित आदि लोगों ने आज कोरोना का प्रथम डोज लगवाया। यूनिसेफ ने टीकाकरण के लिए किया जागरूक सिद्धार्थनगर : ब्लाक के हरिवंशपुर में मंगलवार को लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने की सलाह दी गई। यूनिसेफ के जिला समन्वयक अमित शर्मा ने कहा कि टीका लगने से बाद में कोई समस्या नहीं होती है। कोरोना को हराने के लिए सभी को टीका लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीका लग जाने पर न सिर्फ व्यक्ति बल्कि परिवार व समाज भी सुरक्षित होता है। खंड विकास अधिकारी राम विलास राय ने कहा कि सरकार सभी को निश्शुल्क टीका लगवा रही है। जो भी पात्रता की श्रेणी में आते हैं, उन्हें टीका अवश्य लगवाना चाहिए। यूनिसेफ के ब्लाक समन्वयक शिखर श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। टीकाकरण से हारेगा कोरोना : विधायक

सिद्धार्थनगर: विकास खण्ड उस्का के सेमरा हुसेनबक्स में मंगलवार को सदर विधायक श्यामधनी राही ने लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए जागरूक किया। कहा कि कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण आवश्यक है। सरकार इसको लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी लोग बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं। एएनएम उमा भारती ,आनंद पांडेय, उर्मिला, मधु, चन्द्र शेखर सिंह ,युगूल किशोर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी