हाईकोर्ट के निर्देश पर हटने लगा एनएच से अवैध कब्जा

हाईकोर्ट के निर्देश के अनुपालन में मंगलवार को राजस्व पुलिस व राष्ट्रीय राजमार्ग की संयुक्त टीम ने एनएच 233 पर हुए अवैध कब्जा को हटाने के लिए अभियान चलाया। भीमापार ओवरब्रिज के पास पांच पक्के निर्माण को ध्वस्त किया। यह कार्रवाई हाईकोर्ट प्रयागराज के निर्देश पर हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:44 PM (IST)
हाईकोर्ट के निर्देश पर हटने लगा एनएच से अवैध कब्जा
हाईकोर्ट के निर्देश पर हटने लगा एनएच से अवैध कब्जा

सिद्धार्थनगर : हाईकोर्ट के निर्देश के अनुपालन में मंगलवार को राजस्व, पुलिस व राष्ट्रीय राजमार्ग की संयुक्त टीम ने एनएच 233 पर हुए अवैध कब्जा को हटाने के लिए अभियान चलाया। भीमापार ओवरब्रिज के पास पांच पक्के निर्माण को ध्वस्त किया। यह कार्रवाई हाईकोर्ट प्रयागराज के निर्देश पर हुई है। हाईकोर्ट ने एक पीआइएल की सुनवाई करने के बाद प्रशासन को निर्देशित किया था कि सभी अवैध कब्जों का ध्वस्तीकरण कर शपथ पत्र दाखिल कर बताएं। प्रशासन ने ओमकार, अशोक कुमार, आसिमा खातून, जीनक और ताहिरा खातून के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। यह सभी एनएच निर्माण के दौरान मुआवजा प्राप्त कर चुके हैं।

उच्च न्यायालय की डबल बेंच में न्यायाधीश संजय यादव व जयंत बनर्जी ने जनहित याचिका की सुनवाई की थी। नगरपालिका के मोहल्ला सुभाषनगर निवासी राजेश कुमार जायसवाल ने आरोप लगाया था कि नगरपालिका के मोहल्ला सरयूनगर की सड़क की पटरी पर अवैध कब्जा है। सरकारी दस्तावेज में गाटा संख्या 1215 सड़क पटरी के नाम पर दर्ज है। पहले यह पीडब्ल्यूडी सिद्धार्थनगर के अधीन था, अब एनएच 233 का स्वामित्व है। न्यायालय ने सुनवाई के बाद कहा कि कानून के दायरे में रहते हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाए। एसएलओ उमेश चंद्र निगम ने बताया कि हाईकोर्ट ने एनएच पर हुए अवैध कब्जे हटाने के लिए निर्देशित किया है। अभियान संचालित कर कब्जों को हटाया जा रहा है। दो उपनिरीक्षक समेत चार को मिली तैनाती सिद्धार्थनगर: एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने मंगलवार को दो उपनिरीक्षकों को तैनाती दी है। पुलिस लाइन में तैनात उपनिरीक्षक राघवेंद्र सिंह को खेसरहा, खेसरहा में तैनात उपनिरीक्षक अजय कुमार कन्नौजिया को सदर थाने में तैनाती दी है। मुख्य आरक्षी विनोद कुमार तिवारी को थाना त्रिलोकपुर से खेसरहा व मुख्य आरक्षी राजेश कुमार को इटवा थाने से लोटन में तैनात किया है।

chat bot
आपका साथी